विदेश

कोरोना से बिगड़ते हालातों के बीच यूएई ने भारत की यात्रा पर प्रतिबंध लगाए

दुबई । संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने कोरोना वायरस (Corona virus) की खराब होती स्थिति को देखते हुए रविवार से दस दिनों के लिए भारत से यात्रा पर प्रतिबंध (Ban on Travel from India) लगा दिया है। यह जानकारी मीडिया में आई खबरों में दी गई। ‘गल्फ न्यूज’ ने खबर दी कि यात्रा प्रतिबंध शनिवार 24 अप्रैल की रात 11 बजकर 59 मिनट से प्रभावी हो जाएगा और दस दिनों बाद इसकी समीक्षा की जाएगी।

खबर में कहा गया है कि पिछले 14 दिनों में भारत से गुजरे नागरिकों को भी यूएई में आने की अनुमति नहीं होगी। बहरहाल, वहां के लिए प्रस्थान करने वाले विमान चलते रहेंगे। इसमें बताया गया कि यूएई के नागरिकों, राजनयिक पासपोर्ट धारक और सरकारी प्रतिनिधिमंडल को उपरोक्त शर्तों से छूट दी गई है।

‘खलीज टाइम्स’ के मुताबिक एमिरेट्स, इत्तिहाद, फ्लाई दुबई और एअर अरबिया के वेबसाइट के माध्यम से यूएई से भारत जाने वाले विमानों की बुकिंग रोक दी गई है। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बेतहाशा वृद्धि को देखते हुए यूईए से पहले भी कई देशों ने भारत से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। भारत में बृहस्पतिवार को कोविड-19 संक्रमण के 3,14,835 नए मामले सामने आए जो दुनिया में एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं।

Next Post

इस दिन से शनि चलेंगे उल्टी चाल, इन लोगों की बढ़ सकती है मुश्किलें

Fri Apr 23 , 2021
नई दिल्ली। शनिदेव का नाम सुनते ही अधिकतर लोग डर जाते हैं क्योंकि उन्हें लगता है शनि हमेशा बुरा और अशुभ फल ही देते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है शनि जिस पर मेहरबान हो जाएं उसका भाग्य चमक जाता है। लेकिन जब शनि खुद वक्री हो जाते हैं यानी उल्टी चाल चलने लगते हैं तो […]