विदेश

रूसी नौसैनिक ठिकाने पर यूक्रेनी हमला, दावा- धमाकों से रूस को भारी नुकसान

कीव। रूस द्वारा यूक्रेन पर जारी ईरानी ड्रोन हमलों पर रूसी सेना को कड़ी प्रतिक्रिया मिली है। यूक्रेन के घातक ड्रोन विमानों ने रूस के क्रीमिया शहर के सेवास्तोपोल तट पर नौसैनिक ठिकाने को निशाना बनाया है। रूस का दावा है कि यूक्रेन के हमले को उन्होंने नाकाम कर दिया है लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में रूसी नौसैनिक अड्डे पर धमाके देखे जा रहे हैं।

माना जा रहा है कि इन धमाकों में रूस को भारी नुकसान हुआ है। उधर, बिजली संयंत्रों पर लगातार किए गए रूसी हमलों में यूक्रेन के 40 लाख से ज्यादा घर अंधेरे में डूब गए हैं। यूक्रेन का दावा है कि उसकी सेना ने रूस के काला सागर स्थित सेवास्तोपोल नौसैनिक अड्डे पर जंगी जहाजों के ठिकाने को हमले में तबाह कर दिया है। बचावकर्मी सुबह हुई घटना के बाद शाम तक राहत और बचाव के प्रयास करते देखे गए।


यूक्रेन की मदद को धन जुटाएगा कनाडा
कनाडा ने यूक्रेन के लिए धन जुटाने के लिए सरकार समर्थित 5 वर्षीय बांड बेचने के फैसला किया है। यूक्रेन के लिए ऐसा करने वाला कनाडा पहला देश बन गया है। पीएम जस्टिन त्रूदो ने विनिपेग में यूक्रेनी कनाडाई कांग्रेस की एक वार्षिक बैठक में यह घोषणा की।

Share:

Next Post

इंदौर के सट्टा कारोबारी ने उज्जैन में ट्रेन के सामने कूदकर दी जान

Sun Oct 30 , 2022
विवाद कर मायके गई पत्नी को लेने गया था, सटोरियों से लेन-देन और घाटे से था परेशान इन्दौर। कुख्यात क्रिकेट सटोरिए अनिल ठाकुर (cricket bookie anil thakur) ने कल रात उज्जैन (Ujjain) में ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। प्रारंभिक जांच में खाईवालों से लेन-देन और पारिवारिक विवाद की बात सामने आ रही है। […]