बड़ी खबर

LS Election Phase 1: मुजफ्फरनगर समेत UP की 8 सीटों पर 80 प्रत्‍याशी, वोटिंग के लिए लगीं लाइनें

नई दिल्‍ली (New Delhi)। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections)में आज से 47 दिन के महापर्व (great festival)की शुरुआत हो गई है। पहले चरण(first step) में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)की 8 सीटों पर मतदान (Voting on 8 seats)हो रहा है। इनमें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत शामिल हैं। इन सीटों पर कुल 80 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। आज जिन 8 सीटों पर वोटिंग होने जा रही है, वहां 2019 के चुनाव में बीजेपी ने चार, बसपा ने तीन और सपा ने एक सीट पर जीत हासिल की थी। जिन दिग्गजों की साख दांव पर है यानी चुनाव में उम्मीदवार हैं, उनमें केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, यूपी सरकार में लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद, कैराना से सांसद प्रदीप चौधरी, नगीना से बीजेपी के ओम कुमार, बिजनौर से एनडीए समर्थित और रालोद उम्मीदवार चंदन चौहान का नाम शामिल है। चंदन और ओम कुमार विधायक भी हैं। वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे चलेगी। जानिए वोटिंग से जुड़ी पल-पल की अपडेट।।।


पीलीभीत में कमल खिलेगा: जितिन प्रसाद

पीलीभीत से बीजेपी उम्मीदवार जितिन प्रसाद ने कहा, आज यहां मतदान का दिन है और प्रधानमंत्री 400 सीटें पार करके तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे। मुझे पीलीभीत की जनता का पूरा आशीर्वाद मिलेगा और कमल खिलेगा।

यूपी में कई बूथों पर लगीं लाइनें

यूपी में 8 सीटों पर मतदान हो रहा है। कैराना, नगीना, मुजफ्फरनगर, रामपुर समेत अन्य सीटों पर सुबह से ही वोटर्स में उत्साह देखा जा रहा है। कई बूथों पर लंबी लाइनें लग गई हैं। लोग घरों से वोट डालने के लिए निकल रहे हैं। प्रशासन ने बूथों पर चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं।

देवबंद में बीजेपी बोली- हमारी जीत होगी

देवबंद में भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष डॉ। महेंद्र सिंह सैनी अपने परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे। उन्होंने कहा कि हमारी किसी से टक्कर नहीं है। हम दो-तीन लाख वोट से जीत रहे हैं। कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद को लेकर उन्होंने कहा, यह तो भीड़ है। भीड़ का बंटवारा होता है, लेकिन हमारी जीत निश्चित है। (देवबंद से पिंटू शर्मा का इनपुट)

पीएम मोदी ने भी वोटर्स से अपील की

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया और लिखा, लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव आज से शुरू हो रहा है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में 21 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इन सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। पहली बार वोट देने जा रहे अपने युवा साथियों से मेरी यह विशेष अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान करें। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है और हर आवाज का महत्त्व है।

अखिलेश बोले- वोट जरूर डालें

समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी वोटिंग की अपील की है। अखिलेश ने एक्स पर पोस्ट किया और लिखा, अपने सुनहरे भविष्य के लिए वोट ज़रूर डालें।

सीएम योगी ने वोट करने की अपील की

यूपी में वोटिंग शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट किया है और लिखा, आज लोकतंत्र के महापर्व का प्रथम चरण है। सभी सम्मानित मतदाताओं से मेरी अपील है कि ‘आत्मनिर्भर भारत’ एवं ‘विकसित भारत’ के निर्माण के लिए, ‘नए भारत’ की अविराम विकास यात्रा के लिए मतदान अवश्य करें। आपका एक वोट ‘भारत’ को और अधिक सशक्त बनाएगा। इसलिए ध्यान रहे, पहले मतदान, फिर जलपान! जय हिंद!

Share:

Next Post

Lok Sabha Chunav: एमपी में पहले चरण का चुनाव आज, क्या बच पाएगा कमलनाथ का गढ़ छिंदवाड़ा

Fri Apr 19 , 2024
भोपाल. लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग आज यानी 19 अप्रैल को हो गी. प्रदेश के सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, छिंदवाड़ा और बालाघाट की जनता वोट करेगी. वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक होगी. जबलपुर संसदीय सीट पर बीजेपी के आशीष दुबे का मुकाबला कांग्रेस के दिनेश यादव से है. शहडोल […]