विदेश

अमेरिकी राष्‍ट्रपति बाइडन ने की कोरोना वैक्सीन को लेकर महत्वपूर्ण घोषणा


वॉशिंगटन । अमेरिका के राष्ट्रपति (US President) जो बाइडन (Joe Biden) ने कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) को लेकर महत्वपूर्ण घोषणा की। उन्होंने कहा कि आज से तीन हफ्ते बाद 90 फीसदी वयस्क लोग कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) ले चुके होंगे। 90 फीसदी अमेरिकी (American) 5 मील के दायरे में ही वैक्सीन ले सकेंगे। इसके साथ ही राष्‍ट्रपति बाइडन (President Biden ) का कहना है कि 19 अप्रैल तक 90 फीसदी अमेरिकी वयस्कों को कोरोना टीका लग जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने को लेकर भी चेतावनी दी है।


बता दें कि 12 मार्च को 1.9 खरब डॉलर के कोविड-19 (Covid-19 Bill) बिल यूएस सीनेट में पास होने के बाद बाइडन ने इस पर हस्ताक्षर कर दिए थे। अपने 1.9 खरब डॉलर के कोरोना राहत पैकेज के पक्ष में जनमत बनाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन सीधे जनता के बीच गए थे।

सीनेट में रिपब्लिकन पार्टी (Republican party) के सदस्य इस पैकेज को पास कराने की राह में रुकावट बने हुए थे। इसे देखते हुए बाइडन ने विस्कोंसिन राज्य के मिलवाउकी शहर में जाकर एक टाउन हॉल (जन सभा) को संबोधित किया था और सीधे लोगों के सवालों के जवाब दिए थे।

Share:

Next Post

कभी Raj Kapoor के प्यार में पागल थीं Vaajayanti mala, फिर अपने ही डॉक्टर से रचाई शादी, जानें किस्‍सा

Tue Mar 30 , 2021
बॉलीवुड (Bollywood) में ‘ट्विंकल टोज’ के नाम से मशहूर अभिनेत्री वैजयंती माला (Vaajayanti mala) 60 के दशक की मशहूर हीरोइन थीं। उन्होंने अपने अभिनय और डांस के दम पर करोड़ों लोगों के दिलों में राज किया। वैजयंती माला (Vaajayanti mala) ने कई हिट फिल्में दी हैं और उस दशक में मशहूर सभी बड़े अभिनेताओं के […]