देश

गुरुग्राम में भड़की हिंसा, मस्जिद में लगा दी आग, एक की मौत और कई घायल

गुरुग्राम। हरियाणा के नूंह में विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) (विहिप) के एक धार्मिक जुलूस के दौरान पथराव और कई वाहनों में आग लगाने से भड़की हिंसा ने गुरुग्राम और फरीदाबाद को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस हिंसा में दो होमगार्ड्स के मरने और करीब एक दर्जन पुलिसकर्मियों (Police) के घायल होने की खबर है।


हिंसा के बीच, गुरुग्राम (Gurugram) में देर रात एक समूह के अज्ञात लोगों ने सेक्टर-57 की अंजुमन मस्जिद को आग के हवाले कर दिया। इस घटना में एक युवक के मरने और एक अन्य के गंभीर रूप घायल होने की भी खबर है और तीन लोग मामूल घायल बताए जा रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि यह घटना आधी रात से 1 बजे के बीच हुई, जब भीड़ हाथों में लाठी-डंडे लेकर सेक्टर-57 की एक स्थानीय मस्जिद पर हमला करने लगी। भीड़ ने मस्जिद पर पथराव शुरू कर दिया और कई राउंड फायरिंग की, समूह के कुछ सदस्य वहां मौजूद लोगों पर हमला करने के लिए मस्जिद के अंदर घुस गए। गोलीबारी के कुछ ही मिनटों में मस्जिद में आग लग गई।

Share:

Next Post

कोरोना काल में BMC कर्मचारी मालामाल, ED का दावा- 25 लाख की रिश्‍वत को डांस बार में उड़ाया

Tue Aug 1 , 2023
मुंबई: देश में शायद ही ऐसा कोई शख्‍स हो जो कोरोना महामारी से किसी ना किसी रूप में प्रभावित ना रहा हो. सदी में एक बार आने वाली इस आपदा के दौरान लाखों की संख्‍या में लोगों ने अपनी जान गंवाई. इसी बीच कुछ लोग अपनी बदनीयत के चलते लोगों की जान से खेलने से […]