बड़ी खबर

मतदाता बैलगाड़ी पर सवार होकर मतदान करने पहुंचे बिहार के हाजीपुर में


हाजीपुर । बिहार के हाजीपुर में (In Hajipur Bihar ) मतदाता (Voters) बैलगाड़ी पर सवार होकर (Riding on Bullock Cart) मतदान करने पहुंचे (Reached to Vote) । यहां कर्णपुरा मतदान केंद्र संख्या 274 पर दियारा क्षेत्र से कई मतदाता बैलगाड़ी पर सवार होकर पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया।


बैलगाड़ी पर सवार होकर मतदान करने पहुंची रमाबाई ने कहा, वह वोट देने को लेकर उत्साहित थी, इसलिए वोट देने पहुंची हैं। किस मुद्दे पर वोट देंगी, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सब नहीं मालूम, लेकिन वोट देंगे। हालांकि, यह तस्वीर सुकून देने वाली है। एक ओर चुनाव आयोग जहां मत प्रतिशत बढ़ाने को लेकर लगातार प्रयास कर रहा है, वही बैलगाड़ी पर सवार होकर मतदाताओं का पहुंचना सुखद है।

बिहार में पांचवें चरण के तहत पांच सीटों पर मतदान जारी है। इसे लेकर मतदाताओं में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है। सोमवार को हाजीपुर लोकसभा सीट पर भी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। हाजीपुर में एनडीए समर्थित लोजपा (रा) के प्रत्याशी चिराग पासवान का मुख्य मुकाबला राजद के शिवचंद्र राम से है। पासवान के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चुनावी रैली कर चुके हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने इस क्षेत्र का लोकसभा में वर्षों तक प्रतिनिधित्व किया।

Share:

Next Post

शादी की रस्में संपन्न करने से पहले मतदान करने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन

Mon May 20 , 2024
जालौन । दूल्हा-दुल्हन (Bride and Groom) शादी की रस्में संपन्न करने से पहले (Before completing the Wedding Rituals) मतदान करने पहुंचे (Came to Vote) । उत्तर प्रदेश के जालौन में एक युवक-युवती शादी की रस्में संपन्न करने से पहले मतदान करने पहुंचे। युवती ने कहा, “मेरा वोट राम के नाम है।“ युवक ने कहा, “मतदान […]