बड़ी खबर राजनीति

दिल्‍ली में गरमाया पानी का मुद्दा, कांग्रेस ने भी AAP को घेरा, आतिशी के धरने को बताया कोरी राजनीति

नई दिल्‍ली (New Delhi) । पानी की किल्लत का मुद्दा (Water issue) राजधानी दिल्ली में इतना बढ़ता जा रहा है कि अब दिल्ली कांग्रेस (Delhi Congress) भी आम आदमी पार्टी (AAP) को घेरने में लग गई है. कल तक जो कांग्रेस आम आदमी पार्टी एक दूसरे के लिए वोट मांग रहे थे, आज वही कांग्रेस आतिशी (Atishi Marlena) के धरने को कोरी राजनीति बता रही है. जाहिर सी बात है कि दिल्ली का विधानसभा चुनाव नजदीक है ऐसे में कांग्रेस अभी से अपनी जमीन तैयार करने में जुट गई है.

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने आम आदमी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि पिछले डेढ़ महीने से भीषण गर्मी झेल रहे दिल्लीवासियों की जल संकट की परेशानी का मानवता और नैतिकता के आधार पर निपटारा करने के बजाय दिल्ली की जल मंत्री आतिशी जंगपुरा विधानसभा के भोगल में दिल्ली में पानी की मांग के लिए जल सत्याग्रह पर बैठकर सिर्फ कोरी राजनीति कर रही हैं. स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज राजधानी में गर्मी से मरने वालों के बढ़ते आंकड़ों पर नियंत्रण करने के लिए अस्पतालों में पर्याप्त संशाधन मुहैया कराने की जगह पानी पर बयानबाजी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में गर्मी से अभी तक 238 लोग मर चुके हैं, जो एक चौंकाने वाला आंकड़ा है.


2 करोड़ जनता झेल रही जल संकट
देवेन्द्र यादव ने कहा कि दिल्ली की 2 करोड़ जनता जल संकट झेल रही है और जल मंत्री यह आंकड़ा सिर्फ 28 लाख बता रही हैं. जब पूरी दिल्ली जल संकट से जूझ रही है तो सिर्फ 28 लाख लोग पानी की समस्या से कैसे प्रभावित हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि एयर कंडीशन जल सत्याग्रह में बैठकर जल मंत्री आतिशी दिल्ली के लोगों की जलापूर्ति करने के बजाय स्वयं पानी पी रही हैं, जबकि उन्होंने भूख हड़ताल की घोषणा भी कर दी है. उन्होंने कहा कि भाजपा की हरियाणा सरकार को राजनीति से हटकर दिल्ली के लोगों के लिए पर्याप्त जल छोड़ना चाहिए क्योंकि दिल्ली में लोग पानी के लिए तरस रहे हैं वहीं पानी की कमी के कारण गर्मी से भी मर रहे हैं.

बीजेपी सांसदों पर भी बोला हमला
दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने बीजेपी के सभी सांसदों पर भी हमला बोलेते हुए कहा कि बीजेपी की केंद्र सरकार को दिल्ली में पर्याप्त जलापूर्ति के लिए कोई ठोस कदम उठाकर हरियाणा को पूरा 613 एमजीडी पानी छोड़ने के लिए बाध्य करना चाहिए. दिल्ली से बीजेपी के सांसद पानी पर राजनीति करने के बजाय दिल्ली की जनता को क्षमता से अधिक पानी दिलाने के लिए काम करें क्योंकि दिल्ली की जनता ने उन्हें प्रचंड बहुमत से जिताया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा 113 एमजीडी पानी रोकने पर दिल्ली के सांसदों को केंद्रीय जल मंत्री को संज्ञान लेने के लिए बाध्य करना चाहिए.

पानी के साथ बिजली की भी कटौती
देवेन्द्र यादव ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस पिछले डेढ़ महीने से दिल्ली की जनता के लिए पानी की मांग को लेकर संघर्षरत है और पिछले दो सप्ताह में जल रिसाव, टैंकर माफिया की सक्रियता, टैंकरों की लगातार कमी और भ्रष्टाचार के खिलाफ केन्द्रीय सतर्कता विभाग और उपराज्यपाल को भी पत्र लिखकर दिल्ली वालों के लिए लड़ाई लड़ रही है. उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी में जल संकट के साथ दिल्लीवालों को भारी बिजली कटौती का भी सामना करना पड़ रहा है.

देवेन्द्र यादव ने कहा कि जल मंत्री आतिशी दिल्ली के 28 लाख लोगों की पानी की समस्या की बात कर रही हैं और दिल्ली कांग्रेस दिल्ली के 2 करोड़ लोगों के लिए पानी की लड़ाई लड़ रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय लाभ कमाने वाला दिल्ली जल बोर्ड अनियमितताओं के कारण आम आदमी पार्टी की सरकार के 10 वर्षों के शासन में करोड़ों का कर्जदार हो गया है.

Share:

Next Post

बांदा जिले में चाचा ने डेढ़ साल की भतीती से किया रेप

Mon Jun 24 , 2024
बांदा (baanda)। चित्रकूट (Chitrakoot) जिले में रविवार को 22 वर्षीय एक व्यक्ति को अपनी डेढ़ साल की भतीजी के साथ कथित तौर पर बलात्कार (rape) करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया कि घटना के समय लड़की के पिता […]