विदेश

White House खाली करते वक्‍त Melania Trump ऐसा कुछ कर गईं, होने लगी तीखी आलोचना


वाशिंगटन । अमेरिका में ट्रंप के जाने और जो बाइडन के आने के बीच बहुत कुछ असामान्य रहा. मसलन, ट्रंप ने अब तक हार नहीं मानी. उन्होंने मन से सत्ता नहीं छोड़ी. यहां तक कि उन्होंने बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया. पूरे सफर में उनकी पत्नी और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप या तो चुप रहीं या उनका समर्थन करती रहीं. 20 जनवरी को जब बाइडेन के लिए ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया को व्हाइट हाउस खाली करना पड़ा तो भी एक असामान्य वाकया हुआ.

व्हाइट हाउस से विदा होने पर फर्स्ट लेडी वहां के स्टाफ के प्रति आभार जताते हुए नोट लिखती हैं. मेलानिया से भी यही उम्मीद थी कि जिन स्टाफ ने उनके पूरे परिवार का चार सालों तक ख्याल रखा, उनके लिए वो खुद से कुछ लिखकर आभार जताएंगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मेलानिया ने ये नोट किसी और से लिखवाया और उस नोट पर अपने दस्तखत कर दिए. इसे लेकर उनकी तीखी आलोचना हो रही है.


व्हाइट हाउस के करीब 80 कर्मचारियों को मेलानिया ट्रंप का थैंक्यू नोट मिला है. सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, मेलानिया ट्रंप ने ईस्ट विंग स्टाफ को अपने नाम पर एक नोट लिखने का काम दिया था. रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से ये भी बताया गया है कि मेलानिया बस अपने घर लौटना चाहती थीं और वो वॉशिंगटन या व्हाइट हाउस छोड़ने को लेकर दुखी नहीं थीं.

व्हाइट हाउस के स्टाफ के लिए खुद से एक थैंक्यू नोट ना लिखने को लेकर मेलानिया की आलोचना हो रही है. टेक्सास के एक वकील जैक वुल्फ ने लिखा, ये काफी अजीब है. जिन मेलानिया को हम जानते हैं और प्यार करते हैं, ये उनके व्यक्तित्व से मेल नहीं खाता है. वहीं, जीवेन नाम के एक यूजर ने लिखा, इससे मुझे बहुत हैरानी नहीं हुई. बाइडेन की पत्नी और नई फर्स्ट लेडी डॉ. जिल बाइडेन फ्लोटस हैंडल कब संभालेंगी? पत्रकार डेनियल डेल ने मेलानिया के किसी और से नोट लिखवाने को लेकर तंज कसा और कहा कि ट्रंप ने अपने विदाई भाषण में कहा कि उनके परिवार ने बहुत मेहनत की. कई लोगों ने मेलानिया को आलसी करार दिया.

स्टाफ के एक सूत्र ने सीएनएन से कहा, फर्स्ट लेडी और कई बार राष्ट्रपति नोट के जरिए स्टाफ के प्रति आभार प्रकट करते हैं, खासकर जो उनके बेहद करीब रहे हों. इस नोट में वे अपने व्हाइट हाउस में स्टे के दौरान निजी अनुभवों को लिखते हैं और स्टाफ मेंबर्स इस बेशकीमता नोट को हमेशा संभाल कर रखते हैं. प्रशासन बदलने के साथ व्हाइट हाउस के बटलर्स, कुक्स, हाउसकीपर्स, मेंटीनेंस वर्कर्स नहीं बदलते हैं और इनमें से कई यहां पर दशकों से काम कर रहे हैं.

सीएनएन के एक पोल में सामने आया था कि मेलानिया ट्रंप व्हाइट हाउस की अब तक की सबसे कम लोकप्रिय फर्स्ट लेडी रहीं. मेलानिया ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव के बाद से लगभग खामोश ही रही हैं. 3 नवंबर के बाद से लेकर अब तक वह सिर्फ पांच सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल हुईं.

Next Post

प्यारे मियां के खिलाफ शिकायत करने वाली नाबालिग लड़की की मौत, 2 दिन पहले खाई थी नींद की गोलियां

Thu Jan 21 , 2021
भोपाल । मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हाई प्रोफाइल प्यारे मियां यौन शोषण मामले में शिकायत करने वाली एक नाबालिग लड़की की बुधवार रात मौत हो गई। लड़की ने सोमवार को बालिका गृह में नींद की गोलियां खा ली थीं जिसके बाद उसे हमीदिया अस्पताल में भर्ती किया गया था। लड़की की हालत गंभीर […]