खेल

जिनको मैंने गेंदबाजी की उनमें कोहली सर्वश्रेष्ठ: रिचर्डसन

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झे रिचर्डसन ने भारत के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने जिन भी बल्लेबाजों को अब तक अपने कैरियर में गेंदबाजी की है उनमें विराट सबसे शानदार हैं।

रिचर्डसन, जो वर्तमान में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे प्रभावशाली तेज गेंदबाजों में से एक हैं, ने कहा कि कोहली अपनी ऊर्जा और आक्रामकता के कारण पूरी तरह से अलग हैं।

रिचर्डसन से जब एक पॉडकास्ट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ” निःसन्देह विराट कोहली, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।”

रिचर्डसन ने रोहित शर्मा और कोहली की तुलना में कोहली को ज्यादा बेहतर बल्लेबाज बताया।

उन्होंने कहा, “वह (विराट कोहली) इतनी ऊर्जा के साथ बल्लेबाजी करते हैं, और आप उनकी तुलना में गेंदबाजी करने के मामले में किसी और का नाम नहीं ले सकते,वह अलग स्तर पर बल्लेबाजी करते हैं।”

उन्होंने कहा, “यहां तक कि टीम इंडिया में रोहित शर्मा और बाकी सब भी हैं, मगर कोहली दूसरे ही स्तर पर हैं। वह उन क्षेत्रों में गेंद को मार सकते हैं जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। आप देख सकते हैं कि जब वे टीम के अन्य बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी करते हैं तो उन्हें भी आगे बढ़ने के लिए धक्का देते हैं। वह अविश्वसनीय हैं, वह उस तरह खेल को बदल सकते हैं।”

बता दें कि, रिचर्डसन ने भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कोहली को लगातार तीन बार आउट किया था।

रिचर्डसन ने आगे कहा, ” मैंने कई बार भारत में उनके ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद गेंदबाजी की, जैसे ही मैं गेंदबाजी करने आया, मुझे ऐसा लगा जैसे वह मुझे नीचे ले जाना चाहते थे। वह पहली गेंद से मेरे साथ लड़ाई में थे, मुझे लगा कि मैं बैकफुट पर हूं।”

भारतीय टीम इस बार दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, जहां एक बार फिर कोहली और रिचर्डसन को आमने सामने देखा जा सकता है। (एजेन्सी, हि.स.)

Share:

Next Post

मंदिरों को विशेष पैकेज दे सरकार: चंद्रकांत पाटील

Sun Jul 19 , 2020
मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना की वजह से सभी मंदिर पिछले चार महिने से बंद हैं। इसलिए राज्य सरकार को इन मंदिरों के रखरखाव के लिए विशेष पैकेज देना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने इस तरह की मांग करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है। चंद्रकांत पाटील ने पत्रकारों […]