बड़ी खबर व्‍यापार

Wipro को दूसरी तिमाही में 2,930.6 करोड़ रुपये का हुआ मुनाफा

नई दिल्ली। देश की प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी विप्रो (Country’s leading information technology company Wipro) का चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही (second quarter of the current financial year) (जुलाई-सितंबर) में एकीकृत शुद्ध लाभ 17 फीसदी बढ़कर 2,930.6 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। कंपनी ने इसके पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 2,484.4 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था।

विप्रो ने बुधवार को एक बयान में कहा कि उसने सालाना आधार पर 10 अरब डॉलर (75,300 करोड़ रुपये) का राजस्व का ‘रन रेट’ पार कर लिया है। दूसरी तिमाही के दौरान विप्रो की एकीकृत आय करीब 30 फीसदी उछलकर 19,667.4 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 15,114.5 करोड़ रुपये थी। कंपनी ने कहा कि उसका आईटी सेवा कारोबार सालाना आधार पर 29.5 फीसदी बढ़कर 19,378.38 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

विप्रो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक थिएरी डेलापोर्ट ने कहा कि दूसरी तिमाही के नतीजों से पता चलता है कि हमारी रणनीति अच्छी तरह से काम कर रही है। डेलापोर्ट ने कहा कि लगातार दूसरी तिमाही में हमने तिमाही-दर-तिमाही आधार पर 4.5 फीसदी से ज्यादा की वृद्धि दर्ज की है। इससे वित्त वर्ष 2021-22 की पहली छमाही में सालाना आधार पर हमारी वृद्धि 28 फीसदी की रही है। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

MP: मुख्यमंत्री ने सलकनपुर पहुंचकर की माता बिजासन देवी की पूजा अर्चना

Thu Oct 14 , 2021
– प्रदेश एवं देश के नागरिकों की सुख-समृद्धि की कामना की सीहोर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने बुधवार को सपत्नीक सलकनपुर देवी धाम पहुंचकर माता बिजासन देवी की पूजा अर्चना की। उन्होंने देश-प्रदेश के नागरिकों की सुख-समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य की कामना की। मुख्यमंत्री चौहान ने पूजा-अर्चना के पश्चात सलकनपुर […]