बड़ी खबर व्‍यापार

महिलाएं उद्यमी बन सवार रही हैं जिंदगी : डॉ प्रीति अदानी

गोड्डा। अदानी फाउंडेशन की चेयरपर्सन डॉ. प्रीति अदाणी व अदाणी समूह के चेयरमैन गोड्डा सिकटिया स्थित फुलो झानो सखी मंडल वस्त्र उत्पादन केन्द्र पहुंचकर महिलाओं के साथ तकरीबन 20 मिनट का समय बिताया। महिलाओं के साथ उद्यमिता संवाद करते हुए डॉ. प्रीति अदाणी ने कहा कि ऐसा लग रहा है इस केन्द्र की महिलाएं सिर्फ कपड़ा नहीं सिलाई कर रही बल्कि जिंदगी संवार रहीं हैं।

उन्होंने कहा कि गोड्डा की महिलाओं को उद्यमी के तौर पर विकसित होते देख कर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है। डीडीसी अंजलि यादव ने भी महिलाओं के कार्यों कि सराहना करते हुए उन्हें अपने आने वाली पीढ़ी को संवारने की सलाह दी। फुलो झानों की महिलाओं ने उन्हें अंगवस्त्र और मोमेंटों देकर विदा किया। सिकटिया के बाद डॉ. प्रीति अदाणी मोतिया हाई स्कूल परिसर में आयोजित सुपोषण संवाद में हिस्सा लेने पहुंची।

उन्होंने कहा कि डीडीसी अंजलि यादव से बात करके पता लगा है कि गोड्डा में कुपोषण बहुत अधिक है। उन्होंने कहा कि वो चाहती हैं कि अदाणी फाउंडेशन के कार्यक्रम सुपोषण के जरिए महाराष्ट्र के तिरोडा की तरह गोड्डा को भी कुपोषण मुक्त बनाया जाए। कई स्थानीय ग्रामीण महिलाओं ने भी उनसे अपनी बात रखी। सुपोषण संवाद के बाद प्रीति अदाणी ने मोतिया हाई स्कूल के ज्ञानोदय स्मार्ट क्लास में जाकर बच्चों से विद्या संवाद किया। बच्चों के उज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्होंने बच्चों को आगे बढ़ने की सीख दी। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

जय श्रीराम का नारा ममता को अपमानित करने के लिए लगाया गया: अधीर रंजन

Mon Jan 25 , 2021
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजनीति में ममता बनर्जी के धुर विरोधी के रूप में जाने जाने वाले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी जय श्रीराम के नारेबाजी के मुद्दे पर ममता के समर्थन में उतर गए हैं। उन्होंने कहा है, “जय श्री राम का नारा भगवान राम के प्रति […]