खेल

Women’s Cricket: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पहले वनडे में 8 विकेट से हराया

लखनऊ। दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम (South Africa Women’s Cricket Team) ने भारतीय टीम (Indian Team) को पहले एकदिवसीय (first ODI) मुकाबले में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन बनाए थे,जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 40.1 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम को लिजेल ली और लौरा वोल्वर्ड ने मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 169 रनों की साझेदारी निभाई।

इस साझेदारी को तोड़ा झूलन गोस्वामी ने। गोस्वामी ने वोल्वर्ड को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेजा। वोल्वर्ड ने 80 रन बनाए। इसके बाद 177 के कुल स्कोर पर झूलन ने सुने लुस (01)को चलता कर दक्षिण अफ्रीका को दूसरा झटका दिया। हालांकि इसके बाद लिजेल ली ने दक्षिण अफ्रीका को जीत दिला दी।लिजेल ने नाबाद 83 रन बनाए।

इससे पहले भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 09 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए।

इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। भारत की शुरुआत खराब रही और 40 रनों के कुल स्कोर पर स्मृति मंधाना (14), जेमिमाह रॉड्रिगेज (01) और पूनम राउत (10) पवेलियन लौट गईं।

इसके बाद मिताली राज (50) और हरमनप्रीत कौर (40) ने चौथे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी कर भारत का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया। 102 के कुल स्कोर पर हरमनप्रीत को सुने लुस ने आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। हरमन के आउट होने के बाद दीप्ति शर्मा (27) ने मिताली का अच्छा साथ निभाया और दोनों ने मिलकर स्कोर 150 के पार पहुंचाया।

154 के कुल स्कोर पर मिताली के आउट होने के बाद भारतीय टीम के विकेट लगातार गिरते रहे और 50 ओवर की समाप्ति पर भारतीय टीम 177 रन ही बना सकी। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से शबनीम इस्माइल ने सर्वाधिक 3,नोन कुलूलेको मलाबा ने 2 और सुने लुस,मरीजने कप्प व अयोबांगा खाके ने 1-1 विकेट लिया।

Next Post

Gramin Lily स्‍मार्टवाच मेंस्ट्रुअल साइकिल ट्रैकिंग फीचर्स के साथ भारत में लांच

Sun Mar 7 , 2021
इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस निर्माता कंपनी Gramin ने अपनी नयी व शानदार स्‍मार्टवाच को आज को स्मार्टवॉच Lily को भारत में दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया है। इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस निर्माता कंपनी ने इस स्‍मार्टवाच में कई शानदार फीचर्स दियें हैं । अगर स्मार्टवॉच Lily के डिजाइन की बात करें, यह बिल्कुल ज्वैलरी की तरह दिखती […]