टेक्‍नोलॉजी

Xmail होगा लांच, Google के Gmail से होगी तगड़ी टक्कर

वाशिंगटन (Washington)। आप इमेल करने के लिए कौनसा प्लेटफॉर्म (platform) इस्तेमाल करते हैं? इस सवाल का जवाब देने के लिए ज्यादातर लोगों के मन में गूगल की जीमेल सर्विस (Google के Gmail) का नाम आया होगा, क्योंकि जीमेल दुनिया की सबसे लोकप्रिय ईमेल सर्विस है. हालांकि, अब दुनिया का सबसे लोकप्रिय माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पुराना नाम ट्विटर) ईमेल सर्विस के मामले में गूगल को टक्कर देने वाला है.



एलन मस्क ने की एक्समेल की घोषणा
दरअसल, गूगल की जीमेल को टक्कर देने के लिए एक्स अपनी ईमेल सर्विस एक्समेल (Xmail) को लॉन्च करने वाला है. एक्स की ईमेल सर्विस की चर्चा पिछले कई हफ्तों से हो रही थी, लेकिन अब खुद एक्स के मालिक एलन मस्क ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि एक्स की ईमेल सर्विस जल्द ही शुरू होने वाली है.

अभी तक दुनिया की सबसे बड़ी ईमेल सर्विस जीमेल का कोई अच्छा अल्टरनेटिव विकल्प यूज़र्स को नहीं मिल पाता था, लेकिन अब शायद एक्स दुनियाभर के यूज़र्स की इस कमी को पूरा कर सकता है. दरअसल, एक्स के एक कर्मचारी Nate ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने पूछा कि हम XMail कब बना रहे हैं?

जीमेल के बारे में फैली अफवाह
इस सवाल का जवाब देते हुए एलन मस्क ने अपने आधिकारिक अकाउंट से रिप्लाई किया और लिखा कि, “यह आ रहा है.” एलन मस्क के इस जवाब से उन्होंने आधिकारिक तौर पर XMail के जल्द लॉन्च होने की पुष्टि कर दी है. अब देखना होगा कि एक्स की ईमेल सर्विस कैसी होगी, क्योंकि हमने एक्स की माइक्रो-ब्लॉगिंग सर्विस में कई पेड सर्विस को देखा है. ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्या ईमेल सर्विस में भी कोई पेड सेवा होगी या नहीं.

दरअसल, सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से एक ख़बर काफी तेजी से फैल रही है, जिसमें कहा जा रहा है कि गूगल की जीमेल सर्विस अगले साल से बंद होने वाली है. इस ख़बर के फैलने के बाद ही एक्स ने अपनी ईमेल सर्विस का ऐलान किया है. हालांकि, गूगल ने अपनी जीमेल सर्विस के बंद होने की अफवाहों पर ब्रेक लगा दिया है. जीमेल की आधिकारिक एक्स अकाउंट के जरिए पोस्ट करके गूगल ने कंफर्म किया कि जीमेल की सर्विस चालू रहेगी.

Share:

Next Post

70 दिन बाद चालू हुआ निगम का पोर्टल, मगर नए खाते ही खुल रहे

Mon Feb 26 , 2024
करोड़ों का नुकसान हो गया निगम को, भवन अनुज्ञा, विकास अनुमति सहित अन्य कामकाज भी रहे ठप, अभी भी पुराना रिकॉर्ड नहीं हो पा रहा है अपलोड इंदौर। साइबर अटैक के कारण ई-नगर पालिका पोर्टल बीते कई दिनों से बंद पड़ा था, जिससे इंदौर निगम के साथ-साथ 16 अन्य निगमों में भी राजस्व सहित अन्य […]