देश राजनीति

दूसरे राज्यों में कानून व्यवस्था की ढोल पीटते योगी, उप्र में बन रहे कीर्तिमान : Akhilesh

लखनऊ। समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Samajwadi Party (SP) National President Akhilesh Yadav) ने कानून व्यवस्था पर मुख्यमंत्री योगी (Chief Minister Yogi on law and order) को घेरा है। उन्होंने कहा है कि पिछले एक माह से मुख्यमंत्री योगी दूसरे राज्यों में निरर्थक कसरत में व्यस्त हैं, उप्र की कानून व्यवस्था की ढोल पीट रहे हैं और यहां हालात भयावह है। कहाकि विगत 4 सालों से उप्र सरकार अपराध के नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है।

यादव ने कहा कि जनता का ध्यान हटाने को भाजपा सरकार आंकड़ों की फसल उगा रही, पर अब उसके खेत ऊसर हो चुके हैं। अब झूठ नहीं चल पायेगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा राज में दबंगों को कानून का डर नहीं रह गया है। गोण्डा में दबंगों की धमकी से डरकर दलित मां-बेटी ने फांसी लगा ली। आगरा में भाइयों का विवाद सुलझाने गए दारोगा की दुस्साहसपूर्ण हत्या कर दी गई। कानपुर में युवती का अपहरण कर गैंगरैप किया गया फिर उसकी निर्मम हत्या हो गई। बरेली में भाई के साथ जा रही छात्रा का अपहरण हो गया। बेटियां अपराध की शिकार हो रही हैं और भाजपा सरकार उनके कल्याण के झूठे प्रचार में लगी है।

अखिलेश यादव ने कहा कि राजधानी लखनऊ के इटौंजा में छेड़छाड़ से परेशान छात्रा ने तिलक के दिन फांसी लगाकर जान दे दी। राजधानी के ही अलीगंज क्षेत्र में रेलवे लाइन के किनारे एक बैग में नवजात शिशु का शव मिला जिसे कुत्ते नोच रहे थे। झांसी में दूध लेकर लौट रही 8 वर्ष की बालिका की नृशंस हत्या कर दी गई। सरधना मेरठ में छात्रा का अपहरण, गैंगरेप के बाद ज़हर देकर मौत की नींद सुला दिया गया।

भाजपाइयों की मानवीय संकटों में संवेदनहीनता तो जगजाहिर है। भाजपा ने जिस गोमाता के नाम पर वोट मांगे और गंगा मइया की कसमें खाई। सत्ता हासिल करने के बाद अब तो उनकी कोई खैर-ख़बर तक नहीं लेती है। ग्रेटर नोएडा में संचालित गौशाला में भूख-प्यास से तड़प-तड़प कर दम तोड़ते गोवंश की तस्वीर दिल को विचलित करती है। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

विफलताओं को विपक्ष पर थोपने की बजाए आत्ममंथन करे सरकार: Hooda

Wed Apr 7 , 2021
चंडीगढ़। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Former Haryana Chief Minister and Leader of Opposition Bhupendra Singh Hooda) ने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार (State coalition government) किसानों से हाथ मिलाने की बजाय उनसे पंजा लड़ा रही है और किसानों से आंख मिलाने की बजाय सरकार उन्हें आंख दिखा रही […]