ज़रा हटके विदेश

कोल्‍ड ड्रिंक पीने से युवक की मौत, 10 मिनट में पी ली डेढ़ लीटर कोक

बीजिंग। गर्मी के दिनों में कोल्‍ड ड्रिंक (Cold Drink) पीना आम बात है लेकिन इससे किसी की जान भी जा सकती है, ऐसी कल्‍पना करना भी मुश्किल है. चीन (China) में एक ऐसा मामला हुआ है जिसमें 22 साल के लड़के की कोल्‍ड ड्रिंक पीने के बाद मौत(death after drinking cold drink) हो गई है. जबकि हालत बिगड़ने पर इस लड़के को तत्‍काल हॉस्पिटल (Admit to Hospital) ले जाया गया, जहां डॉक्‍टर 18 घंटों की लगातार कोशिश के बाद भी नहीं बचा पाए.
चीन(China) का यह लड़का गर्मी से परेशान था. लिहाजा उसने ठंडक पाने के लिए 10 मिनट में डेढ़ लीटर कोका कोला (Coka Cola) पी ली. बस इसके बाद उसे असहनीय दर्द शुरू हुआ और उसे डॉक्‍टर्स की मदद लेनी पड़ी. इतने कम समय में इतनी ज्‍यादा मात्रा में कोल्‍ड ड्रिंक पीने से लड़के का हार्ट रेट (Heart Rate) तेजी से बढ़ गया और ब्‍लडप्रेशर बहुत कम हो गया. जब वह हॉस्पिटल पहुंचा तो तेजी से सांस ले रहा था. इसने डॉक्‍टरों की चिंता बढ़ा दी.


मिरर यूके की रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्‍टरों ने बताया कि इतनी ज्‍यादा मात्रा में कोल्‍ड ड्रिंक पीने से उसके शरीर में गैस बन गई और उसकी मौत हो गई. सीटी स्‍कैन में पता चला कि उसकी आंतों में गैस बन गई थी. इससे उसका लीवर (Liver) बुरी तरह डैमेज हुआ जिसने उसकी जान ले ली. केस रिपोर्ट लिखने वाले कियांग हे ने बताया, डॉक्टरों ने उसके लीवर से गैस निकालकर उसे बचाने की कोशिश की लेकिन लीवर बहुत ज्‍यादा डैमेज हो चुका था. तमाम कोशिशों के बाद भी 18 घंटों के अंदर ही उसकी मौत हो गई.

Share:

Next Post

Shani Margi: पांच राशियों के आएंगे अच्छे दिन, ये रहें सावधान

Sat Sep 25 , 2021
नई दिल्ली। न्याय के देवता शनिदेव (Shanidev) मार्गी (Margi) होने जा रहे हैं. शनि (Shani) 23 मई 2021 से मकर राशि (Capricorn) में वक्री(retrograde) यानि उल्टी चाल से चल रहे हैं. वर्की होने से शनि(Shani) कई राशियों के जातकों पर भारी हैं. इस वजह से जातक कई उलझने में फंसे हुए थे. अगले माह 11 […]