मनोरंजन

कटरीना कैफ की हमशक्ल होने का भी Zareen Khan को नहीं मिला फायदा, कुछ फिल्मों के बाद बना ली बॉलीवुड से दूरी


डेस्क। बॉलीवुड में एक समय था जब कैटरीना कैफ का एकक्षत्र राज था। कैटरीना कैफ की एक के बाद एक लगातार फिल्में हिट जा रही थीं। फिर बॉलीवुड में एंट्री हुई जरीन खान की। जरीन खान ने सलमान खान के साथ फिल्म वीर से बॉलीवुड में डेब्यू किया। तब जरीन खान को देखकर हर कोई दंग रह गया था क्योंकि उनका चेहरा बिल्कुल कैटरीना कैफ से मिलता है।

लोगों ने उनको कैटरीना की हमशक्ल तक कह दिया था। लेकिन अभिनेत्री ने इस बात को कभी खुद पर हावी नहीं होने दिया। हालांकि इसका कुछ खास फायदा भी अभिनेत्री को नहीं मिला। उन्होंने बॉलीवुड में अब तक गिनी-चुनी फिल्में कीं और उनमें से भी एक या दो फिल्में ही हिट हुई हैं। 14 मई को जरीन खान अपना 35वां जन्मदिन मनाएंगी।

जरीन खान ने अपनी जिंदगी में काफी संघर्ष और आर्थिक संकट के बाद फिल्मों में अपनी जगह बनाई है। बचपन में ही जरीन खान के माता-पिता का तलाक हो गया था। इसके बाद घर की जिम्मेदारी इनके कंधों पर आ गई थी। जरीन डॉक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से कम उम्र में ही उनको काम की तलाश करनी पड़ी। बड़ी मुश्किल से जरीन को एक कॉल सेंटर में नौकरी मिली। कॉल सेटर में नौकरी करते हुए उन्होंने अपने परिवार को संभाला।

जरीन खान ने जब बॉलीवुड में कदम रखा तब उनकी तुलना कैटरीना कैफ से की जाने लगी। उस दौरान सलमान खान कि नजर जरीन खान पर पड़ी। उन्होंने अभिनेत्री को फिल्म ‘वीर’ का ऑफर दिया तो जरीन खान मना नहीं कर पाईं। वीर साल 2010 में रिलीज में रिलीज हुई, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। सलमान खान ने जरीन को हिरोइन तो बना दिया, लेकिन उनका करियर कुछ खास नहीं चला।

वीर के बाद अभिनेत्री हाउसफुल 2, हेट स्टोरी 2, वजह तुम हो, अकसर 2 और 1921 में भी नजर आईं। काफी जद्दोजहद के बाद भी जरीन खान की फिल्मों को वह रेस्पॉन्स नहीं मिला जिसकी उन्हें उम्मीद थी। कैटरीना कैफ से तुलना किए जाने पर एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेत्री ने कहा था- ‘एक्टर बनने का मेरा कोई प्लान नहीं था। मैंने कभी खुद को इस पिक्चर में देखा ही नहीं था। मैं एक मजबूत महिला हूं और मुझे खुद को किसी से भी कंपेयर करने की जरूरत नहीं है। मुझे लगता है कि लोगों को मौका ही नहीं मिला मुझे जानने का, मेरे टैलेंट को पहचानने का।’

एक मीडिया हाउस से बातचीत में जरीन खान ने अपने डूबते करियर का ठीकरा कटरीना कैफ पर फोड़ा था। उन्होंने कहा था कि यह बहुत ही निराशाजनक होता है। उन्होंने कहा कि पहले भी ऐसा होता आया है, लेकिन इस तरह की बातों से मैंने हार नहीं मानी। जरीन खान ने इस बात को स्वीकारा है कि कटरीना कैफ के लुकलाइक होने के चलते उनके करियर को काफी नुकसान पहुंचा है। जरीन ने यह भी कहा कि कोई फिल्ममेकर किसी एक्टर के डुप्लीकेट या हमशक्ल के साथ काम करना पसंद नहीं करता है।

Share:

Next Post

प्रदूषण से कहीं आपको तो नही फेफड़ों का कैंसर? इन आसान टिप्‍स से लगाएं पता

Sat May 14 , 2022
नई दिल्‍ली। तमाम इलाज के बावजूद कैंसर एक ऐसी बीमारी है, जिसका नाम लेते ही दुनियाभर के लोगों में सिहरन दौड़ जाती है. इनमें अगर फेफड़ों के कैंसर (Lung Cancer) की बात करें तो वह ब्रिटेन में रोजाना 96 और सालभर में 47000 लोगों की जान ले रहा है. यही स्थिति दुनिया भर की है. […]