देश

एनएसएफ ने बोर्ड आफ स्कूल एजूकेशन में घोटाले का पर्दाफाश किया

जम्मू। नेशनल सेक्युलर फोरम ने जम्मू कश्मीर बोर्ड आफ स्कूल एजूकेशन में बड़े घोटाले का पर्दाफाश करते हएु कहा कि मौजूदा चेयरपर्सन प्रो. वीना पंडिता और पूर्व शिक्षा मंत्री के बीच सांठगांठ के कारण ही उत्तर पुस्तिका लेकर भागने वाले उम्मीदवार को परीक्षा की अनुमित दी गई। फोरम के प्रधान डॉ. विकास शर्मा ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि बारहवीं कक्षा का विद्यार्थी अली मोहम्मद जरगर जिसका सेंटर हरमिंद्र पब्लिक स्कूल त्रिकूटा नगर बना था, का 26 मार्च 2015 को पेपर था। उत्तर पुस्तिका लेकर भाग गया। परीक्षा केंद्र के सुपरिटेंडेंट ने बाहूफोर्ट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया। विद्यार्थी पर अन फेयर मीन्स का मामला भी दर्ज हुआ। उस समय के शिक्षा मंत्री के कहने पर आरोपी को इसलिए छोड़ दिया गया क्योंकि वह मंत्री के ड्राइवर का बेटा था। बोर्ड ने जल्दबाजी में विद्यार्थी का पेपर एक महीने के भीतर ही ले लिया। विकास शर्मा ने कहा कि इस समय भी बोर्ड की चेयरपर्सन वीना पंडिता ही हैं।

ऐसे समय में वीना पंडिता को फिर से एक्सटेंशन दिया जाना भी जायज नहीं है। जब तक अन फेयर मीन्स मामले का निपटारा नहीं हो जाता है कि तब तक पेपर नहीं करवाया जा सकता है।

Share:

Next Post

बढ़त के साथ खुला घरेलू शेयर बाजार , सेंसेक्स में 300 अंकों की तेजी

Tue Aug 11 , 2020
मुंबई। कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार के दोनों प्रमुख इंडेक्स जोरदार बढ़त के साथ खुला। बॉम्बे स्टाक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 189.26 अंक ऊपर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों वाला सूचकांक निफ्टी 52.1 पॉइंट की बढ़त के साथ खुला। इससे पहले सोमवार […]