देश

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का ऐलान- जम्मू-कश्मीर में बनेंगे 2 नए एयरपोर्ट टर्मिनल

श्रीनगर। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) शनिवार को जम्मू कश्मीर में थे. सिंधिया ने जम्मू कश्मीर (Jammu And Kashmir) की राजधानी श्रीनगर के हरवां ब्लॉक में जिला पंचायत सदस्य (डीडीसी), क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) सदस्यों, पीआरई और स्थानीय नागरिकों के बात की. केंद्रीय मंत्री सिंधिया (Union Minister Scindia) ने इस दौरान बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में जल्द ही दो एयरपोर्ट टर्मिनल (two airport terminals) बनाए जाएंगे. एक टर्मिनल जम्मू (Jammu) और दूसरा श्रीनगर(Sri Nagar) में बनाया जाएगा.
उन्होंने कहा कि एक टर्मिनल (terminals) के निर्माण पर करीब 1500 और दूसरे के निर्माण पर 650 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है. केंद्रीय मंत्री सिंधिया (Union Minister Scindia) ने कहा कि जम्मू कश्मीर में एयर और रोड कनेक्टिविटी (Air and Road Connectivity) पर समान रूप से ध्यान दिया जा रहा है. जम्मू कश्मीर और लद्दाख में राजमार्ग, रिंग रोड, सुरंग और अन्य परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है.



उन्होंने कहा कि कनेक्टिविटी के बेहतर होने से यहां और अधिक पर्यटक आएंगे जिससे स्थानीय शिल्प को बढ़ावा मिलेगा और समृद्धि आएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर में शांति और विकास का युग शुरू हो गया है. जम्मू, कश्मीर और लद्दाख, तीनों क्षेत्र देश में निर्माण और विकास के मामले में नंबर वन बनने की राह पर आ गए हैं.
केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि जम्मू कश्मीर में रिंग रोड की ही करीब 3000 करोड़ रुपये की परियोजना पर कार्य जारी है. हर घर तक बिजली पहुंचाने का कार्य किया गया है.
इस समय करीब 82 फीसदी आबादी को नल से पानी की आपूर्ति की जा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार हर घर तक नल से पानी पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है. पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने यहां भ्रष्टाचार पर रोक लगाई और स्वास्थ्य, शिक्षा के क्षेत्र में भी विकास कार्य कराए.
केंद्रीय मंत्री सिंधिया से लोगों ने हरवां में डिग्री कॉलेज, आयुष अस्पताल के निर्माण, ग्रामीण पर्यटन के विकास, बिजली-पानी की दर में कमी करने, ड्राइवरों के लिए ऋण माफी समेत अपनी कई मांगें रखीं.

Share:

Next Post

शादी के महीनों बाद पति को पता चला; पत्नी थी पोर्न स्टार

Sun Sep 26 , 2021
लंदन। एक शख्स को पहली नजर में ही एक युवती से प्यार(Love) हो गया. दोस्ती रिश्ते (Relation) में बदल गई और शख्स ने उस लड़की से शादी(marriage) कर ली. हालांकि शख्स उस वक्त चौंक गया जब उसे पता चला कि जिस लड़की से उसने शादी की है वो एक चर्चित पोर्न स्टार (porn star) रही […]