विदेश

चीन का जादुई आंकड़ा- कोरोना वैक्सीन के लगाए एक अरब टीके

बीजिंग। चीन ने कोरोना टीकाकरण (china corona vaccination) के जादुई आंकड़े एक अरब की संख्या को पार कर लिया है, इतना ही नहीं 10 करोड़ वैक्सीन की डोज को सिर्फ पांच दिन में लगा दिया है।

पिछले कुछ माह से चीन में टीकाकरण अभियान ने तेजी आई है। चीन के अनुसार कोरोना वायरस के नए वेरियंट के दुष्प्रभाव से बचने के लिए तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है। चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने रविवार को एक अरब कोरोना वैक्सीन लगाए जाने की बात कही है। यही नहीं 10 करोड़ टीके तो बीते 5 दिनों में ही लगाए गए हैं। हालांकि चीन की तरफ से वैक्सीनेशन की पूरी जानकारी नहीं मिली है।



मार्च के आखिरी दिनों से ही चीन ने टीकाकरण का अभियान तेज कर दिया था। चीन ने 100 मिलियन से 200 मिलियन पहुंचने में सिर्फ 25 दिनों लगाए। अगले 100 मिलियन डोज का लक्ष्य तो उसने महज 16 दिनों में ही हासिल कर लिया था। इसके बाद 800 से 900 मिलियन डोज तक पहुंचने में सिर्फ 6 दिनों का ही वक्त लिया था।

 

Share:

Next Post

Amitabh Bachchan की मजबूरी में लगाई गांठ बन गई थी फैशन, जानिए पूरा किस्सा

Tue Jun 22 , 2021
मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) उस पुरानी किताब की तरह हैं जिसके किस्से सुनने हमेशा ही दिलचस्प होता है. 78 वर्षीय अमिताभ (Amitabh Bachchan) आज भी जहां वर्क फ्रंट पर काफी एक्टिव हैं वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी वह काफी एक्टिव रहते हैं. ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और ब्लॉग. हर जगह […]