देश

डॉ. अम्बेडकर पर पीस पार्टी के अध्यक्ष की टिप्पणी बेहद शर्मनाक, माफी मांगे-मायावती

भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार किए गए पीस पार्टी अध्यक्ष डॉ. अय्यूब पर बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने हमला बोला है। उन्होंने डॉ. भीमराव अम्बेडकर के बारे में डॉ. अय्यूब की टिप्पणी को बेहद शर्मनाक बताते हुए उनसे माफी की मांग की है।

मायावती ने शनिवार को ट्वीट किया कि देश में सभी भाई-बहनों को ईद-अल-अजहा (बकरीद) की दिली मुबारकबाद व शुभकामनायें। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण यह त्योहार भी सादगी से घर पर ही मनायें ताकि आप सभी लोग कोरोना महामारी से सुरक्षित रहें तथा इस मौके पर गरीबों व जरूरतमन्दों की मदद करना न भूलें।

मायावती ने कहा कि इसके साथ ही दलित-मुस्लिम एकता का राग अलापने वाले पीस पार्टी के मुखिया डॉ. अय्यूब द्वारा उर्दू अखबार के विज्ञापन में बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के बारे में जो बात कही गई है, वह अति-शर्मनाक, दुर्भाग्यपूर्ण व अति-निन्दनीय, जिसके लिए इनको माफी मांगनी चाहिए।

पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ. अय्यूब को शुक्रवार देर रात गोरखपुर पुलिस ने भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ लखनऊ में हजरतगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था और फिर इसकी सूचना गोरखपुर पुलिस को दी गई थी। इसी सूचना के बाद पीस पार्टी के अध्यक्ष को गिरफ्तार किया गया। डॉ. अय्यूब पर लखनऊ पुलिस ने उर्दू के अखबारों में भड़काऊ बयान वाला पोस्टर छपवाने को लेकर मुकदमा दर्ज किया था।

Share:

Next Post

एसपी की गाड़ी में बैठ अपना दर्द भूली फरियादी वृद्धा, छलके आंसू

Sat Aug 1 , 2020
बिकरु, संजीत और पिंटू सेंगर कांड से कानपुर पुलिस की जहां चारों तरफ किरकिरी हो रही है तो वहीं शुक्रवार को पुलिस का ऐसा मानवीय चेहरा भी देखने को मिला जो हर तरफ चर्चा का केन्द्र बन गया। हुआ यूं कि एसपी दक्षिण कार्यालय में एक वृद्ध महिला अपनी फरियाद लेकर पहुंची थी। कार्यालय से […]