देश

दिल्ली की विशाखा यादव ने UPSC एग्जाम में हासिल की छठी रैंक, पिता दिल्ली पुलिस में एएसआई हैं

राजधानी दिल्ली की रहने वाली विशाखा यादव ने सिविल सर्विस एग्जाम में छठी रैंक हासिल की है. विशाखा पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और करीब ढाई साल बेंगलुरु की एक मल्टीनैशनल कंपनी में नौकरी करने के बाद विशाखा ने सिविल सर्विस की तैयारी शुरू की. एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए विशाखा ने बताया कि सैलरी तो लाखों में थी, लेकिन सपना आईएएस ऑफिसर बनने का था. माता पिता का सपोर्ट मिला और उसके बाद नौकरी छोड़ कर वापस दिल्ली आ गई और सिविल सर्विस की तैयारियों में जुट गई है.

विशाखा ने दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी से बीटेक किया है. विशाखा यादव ने बताया पहले दो अटेम्प्ट में तो वो प्रीलिम्स भी क्लियर नहीं कर पाई थीं. लेकिन वह कभी दबाव में नहीं आई और परिवार के सपोर्ट से उन्हें हिम्मत मिलती रही. विशाखा का कहना है कि फोकस और कंसिस्टेंट तैयारी से ही उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है.

Share:

Next Post

इंदौर में कुल संक्रमित मरीज़ो की संख्या 7857 हुई, आज 122 और बढ़े

Wed Aug 5 , 2020
इंदौर। आज की सीएमएचओ की रिपोर्ट के अनुसार इंदौर में 122 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है।आज कुल 1978 सैंपल जांच के लिए भेजे गाए थे, जिनमें से 1844 नेगेटिव है, साथ ही इंदौर में पॉजिटिव मरीज़ो की कुल संख्या 7857 हो गई है। वही आज दिनांक तक कुल 322 संक्रमित मरीज़ो की मृत्युु हो […]