क्राइम जबलपुर न्यूज़ (Jabalpur News) मध्‍यप्रदेश

पीएम अन्न योजना में हितग्राहियों को सिर्फ थैले बांटे, अनाज रखा अपने पास

जबलपुर। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में राशन दुकान संचालकों (ration shop operators) द्वारा घोटाले किए जा रहे है, इस बात का खुलासा आज बरगी क्षेत्र (Bargi area) में देखने को मिला है, जहां पर राशन दुकान संचालक ने पीएम अन्न योजना में गरीब हितग्राहियों को थैले बांटकर अनाज अपने पास रख लिया । जिसपर बरगी पुलिस ने राशन दुकान संचालक के खिलाफ अमानत में खयामत, धोखाधड़ी, ईसी एक्ट व सार्वजनिक वितरण प्रणाली नियम-2015 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है ।



बरगी थाना प्रभारी रीतेश पांडेय ने बताया कि आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित बरगी के संचालक सुरेश सोनी लम्बे समय से हितग्राहियों को दिया जाने वाला राशन स्वयं हड़प कर सीधे बाजार में बेचता रहा, लम्बे समय से चल रहे घोटाले की शिकायत की गई, जिसपर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी भावना तिवारी ने पिछले दिन उक्त दुकान पर छापा मारा, जहां पर स्टाक से अधिक अनाज मिला, जिसपर जांच की तो पता चला कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री अन्न उत्सव योजना में गरीबों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की फोटो वाला थैला बांट दिया, अनाज स्वयं ही रख लिया । इसके अलावा भी कई गड़बडिय़ा भी मिली, राशन दुकान में उपलब्ध राशन व केरोसिन का मिलान किया गया, इसमें केरोसिन की मात्रा कम मिली तो गेहूं, चावल, नमक और शक्कर की मात्रा अधिक मिली, पुलिस ने मामले में राशन दुकान संचालक सुरेश सोनी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है ।

Share:

Next Post

आकाशीय बिजली गिरने से 3 की मौत, 4 घायल

Mon Sep 27 , 2021
आगरमालवा। जिले के नलखेड़ा थानान्तर्गत ग्राम मानसा (Village Mansa under Nalkheda police station) , पिलवास व लसुलड़िया केलवा में सोमवार शाम आकाशीय बिजली (Lightning)  गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई, वही 4 अन्य घायल हो गये। नलखेड़ा थाना प्रभारी अनिल पुरोहित ने बताया कि मृतको में एक महिला पिलवास से एवं एक महिला […]