बड़ी खबर

फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए सूरत के पहले ‘साड़ी वाकाथॉन’ में भाग लिया 15 राज्यों की 15 हजार महिलाओं ने


सूरत । देश के 15 राज्यों की 15 हजार महिलाओं (15000 Women from 15 States of the Country) ने फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए (To Promote Fitness) रविवार को सूरत के पहले ‘साड़ी वॉकथॉन’ में (In Surat’s First ‘Saree Walkathon’) भाग लिया (Participated) । यह कार्यक्रम शहर के अठ्वा पार्टी प्लॉट से शुरू हुआ और पार्ले प्वाइंट होता हुआ तीन किलोमीटर की दूरी तय कर वापस वहीं आकर समाप्त हो गया। इसका एक और उद्देश्य शहर की अर्थव्यवस्था में प्रमुख योगदान देने वाले सूरत के कपड़ा उद्योग को बढ़ावा देना था। इसमें केवल साड़ी पहनी महिलाओं और लड़कियों को ही भाग लेने की अनुमति थी।


वॉकथॉन का आयोजन सूरत नगर निगम (एसएमसी) और सूरत स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट लिमिटेड द्वारा ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ के सहयोग से किया गया था। जानकारी के अनुसार, ‘साड़ी वॉकथॉन’ के बाद देश भर के साड़ी कारीगरों के साथ चार दिवसीय प्रदर्शनी भी शहर में आयोजित की जाएगी। फिटनेस पहल के अलावा, सूरत नगर निगम सार्वजनिक स्थानों पर स्तनपान केंद्र बनाने की योजना बना रहा है जहां मां बच्चों को निश्चिंत होकर और सुरक्षित तरीके से स्तनपान करा सकेंगी।

सूरत नगर आयुक्त शालिनी अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए कहा, यह गर्व की बात है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत को जी20 की अध्यक्षता मिली। आज यहां साड़ी वॉकथॉन का आयोजन किया गया है। करीब 15 हजार महिलाओं ने इसके लिए पंजीकरण कराया है। देश के 15 राज्यों की महिलाएं यहां आई हैं।

Share:

Next Post

अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी ने उज्जैन पहुंचकर किए बाबा महाकाल के दर्शन

Sun Apr 9 , 2023
उज्जैन: मध्यप्रदेश के उज्जैन (Ujjain) में स्थित बाबा महाकाल (baba mahakal) का धाम लाखों करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का खास केंद्र हैं. बड़ी संख्या में हर रोज लोग मंदिर पहुंचते हैं. आम जन के साथ ख़ास का भी तांता आए दिन लगा रहता है. रविवार दोपहर प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री व टीवी सीरियल कलाकार हिमानी शिवपुरी […]