देश

1971 भारत-पाकिस्तान युद्ध : विजय दिवस, स्‍वर्णिम विजय मशाल प्रज्‍ज्वलित करेंगे PM मोदी

साल 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के आज 50 साल पूरा हो गए हैं. आज ही के दिन पाकिस्तान के खिलाफ 1971 में भारत को जीत मिली थी एक देश के रूप में बांग्लादेश अस्तित्व में आया था. मालूम हो कि 16 दिसंबर भारत में विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है. आज इस अवसर पर राजधानी दिल्ली स्थित राष्ट्रीय समर स्मारक की अमर ज्योति से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘स्‍वर्णिम विजय मशाल’ प्रज्‍ज्वलित करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्‍ट्रीय समर स्‍मारक पर रात-दिन जलती रहने वाली ज्‍योती से विजय मशाल प्रज्‍ज्वलित करेंगे. रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि राष्‍ट्रीय समर-स्‍मारक पर लगातार जलती रहने वाली ज्‍योति से चार विजय मशाल प्रज्‍ज्वलित की जाएंगी. इन्‍हें 1971 के युद्ध के परमवीर चक्र महावीर चक्र विजेताओं के गांवों सहित देश के विभिन्‍न भागों में ले जाया जाएगा. बयान के मुताबिक, इन विजेताओं के गांवों के साथ-साथ 1971 के युद्ध स्‍थलों की मिट्टी को नई दिल्‍ली के राष्‍ट्रीय युद्ध स्‍मारक में लाया जाएगा.

Share:

Next Post

Infinix Hot 10 Play स्‍मार्टफोन इन आकर्षक फीचर्स के साथ जल्‍द हो सकता है लांच

Wed Dec 16 , 2020
Infinix जल्द अपना नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। खबरों के मुताबिक, कंपनी Infinix Hot 10 के सस्ते वर्जन पर काम कर रही है। लेटेस्ट US FCC लिस्ट के मुताबिक, फोन को Infinix Hot 10 Play नाम से लॉन्च किया जा सकता है । उम्‍मीद है कि यह फोन कंपनी के इनफिनिक्स हॉट 10 […]