बड़ी खबर राजनीति

पाकिस्तान में Dilip Kumar व Raj Kapoor के पैतृक घर खरीदने के लिए 2.35 करोड़ मंजूर


पेशावर। पाकिस्तान (Pakistan) की खैबर पख्तूनख्वा सरकार ने शहर के बीच में स्थित बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार और राज कपूर (Dilip Kumar and Raj Kapoor) के पैतृक घरों की खरीद के लिए 2.35 करोड़ रुपये (2.35 crores approved) जारी करने को मंजूरी दी। सरकार ने शनिवार को इन्हें राष्ट्रीय धरोहर घोषित किया। खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए संबंधित अधिकारियों को इन हवेलियों को खरीदने की मंजूरी दी।

पेशावर के संचार और निर्माण विभाग उपायुक्त मुहम्मद अली असगर ने दिलीप के 101 वर्ग मीटर के घर की कीमत 80.56 लाख और राज कपूर के 151.75 वर्ग मीटर के बंगले की कीमत 1.50 करोड़ रुपये तय की है। खरीदने के बाद दोनों हवेलियों को खैबर पख्तूनख्वा का पुरातत्व विभाग संग्रहालय में तब्दील करेगा। इन्हीं इमारतों में दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार और राज कपूर का जन्म हुआ था। भारत-पाकिस्तान के विभाजन से पहले इन अभिनेताओं की परवरिश यहीं हुई थी।

Next Post

ईरान तोड़ रहा नियम, 20 फीसदी तक यूरेनियम संवर्द्धन की तैयारी

Sun Jan 3 , 2021
तेहरान । दुनिया में एटमी मामलों पर निगाह रखने वाली संयुक्त राष्ट्र की संस्था विश्व परमाणु ऊर्जा निकाय (आईएईए) ने कहा है कि ईरान परमाणु संवर्द्धन को 20 फीसदी तक बढ़ाने जा रहा है। वैश्विक निरीक्षकों के मुताबिक ईरान ने अपने परमाणु कार्यक्रम को हथियार-ग्रेड के स्तर से आगे बढ़ाते हुए अपनी भूमिगत फोर्डो एटमी […]