बड़ी खबर

2 दर्जन रैलियां, हर दिन 3 हजार किलोमीटर की यात्रा… 9 दिन व्रत में भी जारी रहेगा PM मोदी का कार्यक्रम

नई दिल्ली: चेत्र नवरात्र शुरू होने के बाद भी व्रत रख कर भी प्रधानमंत्री मोदी रैली करेंगे. 73 साल की उम्र के प्रधानमंत्री मोदी हर दिन व्रत में भी 2 से 3 हजार किमी की यात्रा करेंगे, साथ ही व्रत में भी पीएम मोदी के सारे कार्यक्रम पहले जैसे ही चलते रहेंगे. पीएम मोदी नवरात्र के दौरान पूरे नौ दिन अलग-अलग राज्यों में करीब दो दर्जन सभाएं और रोड शो करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 45 साल से नवरात्र के पूरे 9 दिन के व्रत रखते हैं. व्रत में भी पीएम मोदी की दिनचर्या सामान्य दिनों की तरह ही होती है. पीएम ने मंगलवार से शुरू हुए चैत्र नवरात्र के नौ दिनों के व्रत के दौरान पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में किसी तरह की ढील नहीं दी है. मंगलवार को नवरात्र व्रत के पहले दिन तीन राज्यों का दौरा कर दो रैलियां और एक रोड शो किया.


व्रत में पीएम ने की रैली
पहले दिन दिल्ली से 350 किमी दूर उत्तर प्रदेश के पीलीभीत पहुंचकर उन्होंने जनसभा की, जिसके बाद पीलीभीत से 1030 किमी दूर मध्य प्रदेश के बालाघाट पहुंच कर एक और सभा की. फिर बालाघाट से 1180 किमी दूरी तय कर पीएम का रथ चेन्नई में सायं रोड शो पहुंचा. व्रत के दूसरे दिन आज बुधवार को पीएम मोदीदो राज्यों में तीन रैलियां करेंगे. आज दोपहर तक वो देश के दक्षिणी हिस्से तमिलनाडु के वेल्लूर और मेट्टपालयम में दो रैलियां कर रहे हैं तो शाम में वहां से 1191 किमी दूरी तय कर देश के पश्चिमी हिस्से महाराष्ट्र के रामटेक में तीसरी रैली करेंगे.

बीजेपी ने जारी की लिस्ट
देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही पीएम मोदी का विकास का रथ अब तक कई राज्यों में पहुंचा हैं. इस बीच जहां पार्टी रोड शो और रैलियों में दम खम लगाती नजर आ रही है. वहीं दूसरी तरफ उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने का काम भी चल रहा है. आज ही बीजेपी पार्टी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. जिसमें 9 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. लिस्ट में उत्तर प्रदेश से सात और पश्चिम बंगाल के आसनसोल से एक साथ ही चंडीगढ़ से एक प्रत्याशी का नाम शामिल हैं. बता दें, देश में 19 अप्रैल को लोकसभा के लिए पहले चरण के मतदान होंगे और 4 जून को वोटों की गिनती की जाएगी.

Share:

Next Post

टाटा को मिलेगी EV पर बड़ी टक्कर, मुकेश अंबानी और एलन मस्क करेंगे सबसे बड़ी डील

Wed Apr 10 , 2024
डेस्क: टाटा को ईवी पर भारत में टक्कर देने के लिए मुकेश अंबानी और एलन मस्क सबसे बड़ी डील कर सकते हैं. जी हां, टेस्ला भारत में एंट्री को बेताब है. भारत सरकार ने भी नियमों को आसान बनाकर टेस्ला और टेस्ला के लिए रेड कार्पेट बिछा दिया है. अब एलन मस्क को जरुरत है […]