विदेश व्‍यापार

इस कंपनी के हैं 20,000 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित


न्यूयॉर्क । अमेरिका में अग्रिम पंक्ति में कार्य कर रहे एक कंपनी के 20,000 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं या उनके संक्रमित होने की आशंका है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं ऑनलाइन रिटेल कंपनी अमेजन की, जिसने कि पहली बार संक्रमितों की संख्या बताते हुए कहा कि उसके कर्मियों में संक्रमण की दर सामान्य तौर पर अमेरिकी जनसंख्या की तुलना में कम है। अमेजन के कर्मी और श्रम समूह कंपनी पर दबाव बना रहे थे कि वह कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या उजागर करे।

अमेजन ने एक कॉरपोरेट ब्लॉग में बताया कि उसने अपने कर्मियों को जानकारी देने के अपने प्रयासों के तहत यह संख्या उजागर की है। कंपनी ने कहा, ”हम उम्मीद करते हैं कि अन्य बड़ी कंपनियां संक्रमितों की संख्या के बारे में विस्तृत जानकारी जारी करेंगी, क्योंकि ऐसा करने से हम सभी की मदद होगी।” उसने कहा, ”यह ऐसा क्षेत्र है जहां कंपनियों को प्रतिद्वंद्विता करने की नहीं, बल्कि एक दूसरे की मदद करने की आवश्यकता है।

कंपनी ने बताया कि उसने अमेरिका में ‘अमेज़न और होल फूड्स मार्केट’ में 13 लाख 70 हजार कर्मियों को लेकर एक मार्च से 19 सितंबर तक के आंकड़े के आकलन के बाद यह संख्या जारी की।

Share:

Next Post

कांग्रेस किसानों का भला होते नहीं देख सकतीः रविशंकर प्रसाद

Sat Oct 3 , 2020
पटना। कृषि बिल पर विपक्ष की ओर से फैलाई जा रही भ्रांतियों पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जमकर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस की दोहरी राजनीति पर करारा प्रहार किया। कांग्रेस की किसान विरोधी राजनीति का पर्दाफाश करते हुए कहा कि कांग्रेस किसानों का भला होते नहीं देख सकती। उन्होंने कहा, किसानों के संबंध में […]