टेक्‍नोलॉजी

2021 Mahindra Scorpio भारत में जल्‍द हो सकती है लॉन्‍च, जानें फीचर्स में क्‍या होगा खास

नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी Mahindra जल्द ही भारत में अपनी नेक्स्ट जेनरेशन Scorpio एसयूवी लॉन्च करने वाली है। आपको बता दें कि कई बार 2021 Mahindra Scorpio को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। जानकारी के अनुसार ग्राहकों को स्कॉर्पियो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल में कई बदलाव देखने को मिलेंगे जो एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक में शामिल होंगे। इन अपडेट्स के चलते अब ये एसयूवी पहले से कहीं ज्यादा दमदार हो जाएगी और ग्राहकों को इसमें बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरियंस भी मिलेगा।

आपको बता दें कि 2021 Mahindra Scorpio में आपको प्रीमियम डैशबोर्ड, बड़ा टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ) हेजार्ड लैम्प, हिल होल्ड, डिफॉगर, हीटर, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, मीडिया कंट्रोल और एक 360-डिग्री कैमरा दिया जाएगा। इसके साथ ही एसयूवी में की-लेस पुश स्टार्ट स्टॉप, फ़ास्ट चार्जर, USB पोर्ट और 12V का सॉकेट दिया जाएगा।


मौजूदा समय में Mahindra Scorpio S3+ इस धाकड़ एसयूवी का बेस मॉडल है जिसकी कीमत 12.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। ये मॉडल डीजल इंजन ऑप्शन में अवेलेबल है। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच ये मॉडल आपके खर्च को कम करने में मददगार साबित होता है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि 2021 Mahindra Scorpio के बेस मोदक को 15 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में उतारा जा सकता है। हालांकि इस बारे में जानकारी लॉन्चिंग के बाद ही सामने आएगी। हम एक अनुमान के तौर पर ही इसकी कीमत का अंदाजा लगा रहे हैं जो कम या ज्यादा भी हो सकती है।

जानकारी के अनुसार 2021 स्कॉर्पियो को पावर देने के लिए 2.0-लीटर mHawk डीजल इंजन और 2.0-लीटर स्टालियन टर्बोचार्ज्ड, डायरेक्ट-इंजेक्शन पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। बता दें, यह वही इंजन हैं जो महिंद्रा थार पर दिया गया है। क्योंकि स्कॉर्पियो एक भारी वाहन है, उम्मीद की जा रही है कि इसका पेट्रोल इंजन लगभग 150 से 160 PS अधिकतम शक्ति का उत्पादन करेगा। जबकि डीजल इंजन में लगभग 140 PS की पावर दी जाएगी। दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।

Share:

Next Post

गर्मियों में सेहत के लिए बेहद गुणकारी है छाछ, सेवन करने से मिलेंगे ये गजब के फायदें

Mon Jun 28 , 2021
गर्मियों (summer) का मौसम आते ही लोगों में ठंडी तासीर वाली चीजें खाने-पीने की तलब उठने लगती है। ठंडा पानी, कोल्ड ड्रिंक्स, दही और छाछ जैसी चीजें तो इस मौसम में बड़ा सुकून देती हैं। सॉफ्ट ड्रिंक और बाजार में बिकने वाले दूसरे डिंक्स में शुगर की मात्रा बहुत अधिक होती है। जिससे कई तरह […]