बड़ी खबर

रविवार को 2,135 भारतीय नागरिकों को निकाला गया, कुल मिलाकर 16 हजार भारत पहुंचे


नई दिल्ली । ‘ऑपरेशन गंगा’ (Operation Ganga) के तहत रविवार को (On Sunday) 2,135 भारतीय नागरिकों को (2,135 Indian nationals) यूक्रेन (Ukraine) से निकाला गया (Were Evacuated)। रविवार को विशेष नागरिक उड़ानों में नौ नई दिल्ली में और दो मुंबई में उतरीं। कुल मिलाकर 16 हजार (Total 16 thousand) भारत पहुंचे (Reached India) ।


बुडापेस्ट से छह उड़ानें, बुखारेस्ट से दो, रेजजो से दो और कोसिसे से एक उड़ानें थीं। रविवार की निकासी के साथ, 22 फरवरी को विशेष उड़ानें शुरू होने के बाद से लगभग 16,000 भारतीयों को निकाला गया है।

केंद्रीय मंत्रालय नागरिक उड्डयन ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को एक बयान में कहा, “66 विशेष नागरिक उड़ानों द्वारा एयरलिफ्ट किए गए भारतीयों की संख्या 13,852 हो गई है। अब तक, आईएएफ ने ऑपरेशन गंगा के हिस्से के रूप में इन देशों में 26 टन राहत भार लेते हुए 2,056 यात्रियों को वापस लाने के लिए 10 उड़ानें भरी हैं।”

सोमवार को बुडापेस्ट (5), सुसेवा (2) और बुखारेस्ट (1) से आठ विशेष उड़ानें संचालित होने की उम्मीद है, जिससे 1,500 से अधिक भारतीयों को घर वापस लाया जा सकेगा।

Share:

Next Post

MP: ग्वालियर के जंगलों में एयरक्राफ्ट से गिराए गए बम के गोले, जानें क्या है मामला

Sun Mar 6 , 2022
ग्वालियर। दतिया और ग्वालियर (Datia and Gwalior) के रतनगढ़ माता मंदिर के जंगलों में धमाकों का वीडियो सामने आया है। जंगलों में एक के बाद एक एयरक्राफ्ट से गोले (shells from aircraft) गिराए गए। धमाकों की आवाज सुनकर मंदिर में आए श्रद्धालु (Devotees visiting the temple) दहशत में आ गए हैं। श्रद्धालुओं ने बताया कि […]