बड़ी खबर

Delhi Crisis : गंगाराम अस्पताल में 25 की मौत, Oxygen पहुंचने से टल गया बड़ा खतरा

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के हालात बेकाबू हैं. डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी लगातार लोगों की जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं. इसके बावजूद राजधानी दिल्ली में बेहद बुरी खबर सामने आई जहां सर गंगाराम अस्‍पताल में पिछले 24 घंटों में 25 मरीजों की मौत हो गई. इस बीच ऑक्सीजन की कमी की वजह से जिन 60 मरीजों की जान पर खतरा मडरा रहा था वो टल गया है.

दरअसल सरकार से गुहार के बाद अस्पताल में समय रहते ऑक्सीजन की आपूर्ति करा दी गई है. गौरतलब है कि अस्पताल प्रशासन ने 2 घंटे में ऑक्सीजन खत्म होने की जानकारी दी थी.

60 मरीजों की जान खतरे में थी
अस्‍पताल की ओर से भेजे गए आपात संदेश में ऑक्‍सीजन (Oxygen) की तत्‍काल जरूरत बताई गई है. हॉस्पिटल में महज कुछ घंटों तक के लिए ही ऑक्‍सीजन बचा है. ऐसे में समय रहते आपात इंतजाम किए जाने की मांग की गई है जो अब पूरी हो गई है.

सही तरीके से काम नहीं कर रहे मेडिकल उपकरण
अस्‍पताल प्रशासन ने ये भी कहा था कि वेंटिलेटर और बाइलेवल पॉजिटिव एयरवे प्रेशर (BiPAP) प्रभावी तरीके से काम नहीं कर रहा है. आईसीयू और ईडी में मैन्‍युअल तरीके से वेंटिलेशन किया जा रहा है. आईसीयू और आपात-चिकित्सा विभाग में गैर-मशीनी तरीके से वेंटिलेशन बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है.

Next Post

कोरोना से बिगड़ते हालातों के बीच यूएई ने भारत की यात्रा पर प्रतिबंध लगाए

Fri Apr 23 , 2021
दुबई । संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने कोरोना वायरस (Corona virus) की खराब होती स्थिति को देखते हुए रविवार से दस दिनों के लिए भारत से यात्रा पर प्रतिबंध (Ban on Travel from India) लगा दिया है। यह जानकारी मीडिया में आई खबरों में दी गई। ‘गल्फ न्यूज’ ने खबर दी कि यात्रा प्रतिबंध शनिवार […]