देश

महाराष्ट्र में मिले 3,883 नए कोरोना संक्रमित, दो मरीज की मौत

मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले 24 घंटों में 3,883 नए कोरोना संक्रमण (3,883 new corona infection cases in last 24 hours) के मामले सामने आए हैं, जबकि दो कोरोना मरीजों की मौत (death of two corona patients) हुई है। इस दौरान 2802 कोरोना मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं। नए मामलों में सबसे ज्यादा मुंबई में 2,054 कोरोना मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राज्य के सभी नागरिकों को कोरोना नियमावली का कठोरता से पालन करने की अपील की है।


स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में कोरोना मरीजों के ठीक होने का औसत 97.85 फीसदी है और मृत्यु का औसत 1.86 फीसदी हो गया है। राज्य में इस समय 22,828 सक्रिय कोरोना मरीजों का इलाज जारी है। इनमें मुंबई में सबसे ज्यादा 13,613 कोरोना मरीज शामिल हैं।

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए सभी जिलाधिकारियों को आवश्यक निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया गया है। कोरोना संक्रमितों को ढूंढने, उनकी जांच करवाए जाने तथा इलाज करवाए जाने का काम जिलाधिकारी को सौंप दिया गया है। इस दिशा में काम जारी है। इसी प्रकार सभी जिलाधिकारियों को कोरोना टीकाकरण का भी काम सौंपा गया है, जिस पर काम जारी है। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

ग्लोबल इकोनॉमी पर भारी पड़ता रूस यूक्रेन युद्ध

Sun Jun 19 , 2022
– डॉ. राजेन्द्र प्रसाद शर्मा हालिया रिपोर्ट्स के अनुसार ग्लोबल इकोनॉमी पर रूस-यूक्रेन युद्ध का असर तेजी से दिखाई देने लगा है। एक ओर दुनिया के अनेक देशों के सामने खाद्यान्न का संकट मुंह बाएं खड़ा है तो दूसरी और आर्थिक गतिविधियां बुरी तरह से प्रभावित हो रही हैं। कोविड त्रासदी के बावजूद 2021 में […]