विदेश

मां की पिटाई से बचने के लिए 6 साल का बच्चा पांचवी मंजिल से कूदा

बीजिंग (Beijing)। चीन (China) में एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसने बच्चों और उनके माता- पिता के अधिकारों को लेकर होने वाली बहस को एक बार फिर तेज कर दिया है। इस दुखद घटना में एक 6 साल के लड़के ने अपनी मां की पिटाई से बचने के लिए अपार्टमेंट की पांचवी मंजिल से छलांग (jump from the fifth floor of the apartment) लगा दी। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आम जनता में भारी गुस्सा पैदा हो गया। लोगों ने कहा कि देश में मजबूत बाल संरक्षण कानूनों की जरूरत है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (SCMP) की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना 25 जून को पूर्वी चीन के अनहुई प्रांत में हुई।



एससीएमपी के मुताबिक घर के अंदर छड़ी से पिटाई होने के बाद 6 साल के बच्चे ने एक आवासीय बिल्डिंग में बाहरी एयर कंडीशनिंग यूनिट से छलांग लगा दी. इस घटना के वीडियो को रिकॉर्ड कर रहा एक शख्स और आस-पड़ोस के दूसरे लोग उस महिला से लड़के को नहीं पीटने की अपील करते हुए सुने जा रहे हैं, लेकिन इसका कोई नतीजा निकलने से पहले लड़का अचानक उछलकर नीचे कूद पड़ता है. इस क्लिप को चीन की लोकप्रिय सोशल मीडिया साइट वीबो पर एक करोड़ से अधिक बार देखा गया है।

बच्चे को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. लड़के को गंभीर चोटें आई हैं, उसकी कई हड्डियों में फ्रैक्चर भी हुआ है. लेकिन वह खतरे से बाहर है. पुलिस ने बाद में एक वीबो पोस्ट में कहा कि मां ने लड़के को इस चिंता से मारा कि वह अंदर चला जाए, ताकि वह गिर न जाए. आउटलेट के अनुसार, ऑल-चाइना वुमन फेडरेशन की एक सदस्य ने कहा कि बच्चे की मां छड़ी से उसे डरा रही थी. इन तरह के स्पष्टीकरणों ने लोगों में और गुस्सा ला दिया है. कुछ यूज़र्स ने कहा कि अब मामले को “कवर-अप” करने की पूरी कोशिश की जा रही है।

Share:

Next Post

फ्रांस में भीषण दंगों के बीच पोलैंड के सांसद का वीडियो वायरल, बोले- हम मुस्लिमों को घुसने नहीं देंगे

Thu Jul 6 , 2023
पेरिस (Paris) । फ्रांस (France) में एक युवक की पुलिस की गोली से हत्या के बाद भड़का दंगा अब ठंडा पड़ रहा है। राजधानी पेरिस सहित लगभग सभी बड़े शहरों में पिछले 12 घंटों में किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि दंगाइयों में सबसे ज्यादा संख्या अरब और अफ्रीकी […]