बड़ी खबर

सूमी से निकाले गए 60,000 लोग, कीव से 20,000 की हुई निकासी : यूक्रेन सरकार


कीव । यूक्रेन की सरकार (Ukraine Government) ने कहा है कि पिछले दो दिनों में (In last Two Days) जारी युद्ध के बीच (Amid the Ongoing War) सूमी (Sumi) क्षेत्र से 60000 (60000) और कीव (Kiv) से 20,000 (20000)अन्य लोगों (Peoples) को निकाला गया है (Evacuated) ।


एक वीडियो संबोधन में, अस्थायी रूप से अधिकृत क्षेत्रों के पुनर्एकीकरण मंत्री, इरीना वेरेशुक ने कहा कि हमने पिछले दो दिनों में सुमी, ट्रॉस्ट्यानेट और क्रास्नोपिल्या से पोल्टावा में 60,000 से अधिक लोगों को निकाला है।

“हम इजीयम शहर से खारकीव क्षेत्र के लोजोवा शहर में लगभग 3,000 लोगों को निकालने में कामयाब रहे। इजियम को सहायता दवा, भोजन और 100 टन से अधिक पानी सहायता दी गई है । ।” “एनरहोदर को भी 100 टन से अधिक सहायता पहुंचाई गई।” “अंतिम दिन, कीव क्षेत्र के बुका, होस्टोमेल, इरपिन और वोरजेल शहरों से लगभग 20,000 लोगों को निकाला गया

मंत्री के हवाले से कहा कि हालांकि, रूसी सेना द्वारा लगातार गोलाबारी के कारण मारियुपोल से जापोरिज्जिया तक मानवीय गलियारे से कोई निकासी नहीं हो सकी। मारियुपोल में स्थिति को मानवीय तबाही बताते हुए, मंत्री ने आगे कहा कि रूस ने रणनीतिक दक्षिणी बंदरगाह शहर से नागरिकों की योजनाबद्ध निकासी में लगातार बाधा उत्पन्न की है।

“सबसे खराब स्थिति मारियुपोल-जापोरिज्जिया में है। किसी को भी नहीं निकाला गया है। प्यासे लोगों तक पानी की एक बूंद भी नहीं पहुंची है। वेरेशुक ने कहा कि 300,000 लोग आज पानी की कमी, ठंड और भूख से पीड़ित हैं।

Share:

Next Post

भैरवगढ़ रोड पर आज सुबह घर में घुसकर किया परिवार पर हमला

Fri Mar 11 , 2022
पुराने विवाद में ल_ और पाईप से पीटा-वृद्ध सहित चार लोग घायल-आरोपी फरार उज्जैन। भैरवगढ़ रोड पर सावरकर प्याऊ के समीप रहने वाले एक परिवार पर 5 लोगों ने हमला कर लिया। पुराने विवाद के चलते में घर में घुसकर ल_ व पाईप से हमला किया जिसमें एक वृद्ध सहित चार लोग घायल हो गए। […]