खेल देश भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

64वीं राष्ट्रीय रायफल शूटिंगः मप्र अकादमी की टीम ने जीता स्वर्ण पदक

– मप्र के निशानेबाजों ने चैंपियनशिप में 21 स्वर्ण, 12 रजत सहित जीते कुल 43 पदक

भोपाल। राजधानी भोपाल में खेली गई 64वीं राष्ट्रीय रायफल शूटिंग चैंपियनशिप-2021 (64th National Rifle Shooting Championship-2021) का शुक्रवार को समापन हुआ। प्रतियोगिता के अंतिम दिन खेले गए मुकाबले में मप्र राज्य शूटिंग अकादमी (MP State Shooting Academy) की टीम में हर्षित बिंजवा, श्रेयस सिंह बघेल और अविनाश यादव की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। इसके साथ ही मप्र के निशानेबाजों ने इस चैंपियनशिप में 21 स्वर्ण, 12 रजत और 10 कांस्य सहित कुल 43 पदकों पर कब्जा जमाया। मप्र शूटिंग अकादमी के खिलाड़ियों का यह ओवरऑल अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।


चैंपियनशिप का आयोजन खेल और युवा कल्याण विभाग एवं भारतीय राष्ट्रीय रायफल संघ के संयुक्त तत्वावधान में मप्र शूटिंग अकादमी बिसनखेड़ी में 25 नवंबर से 10 दिसंबर तक किया गया। प्रतियोगिता के अंतिम दिन शुक्रवार को 10 मीटर रायफल पुरुष टीम सिविलियन इवेंट में मप्र के हर्षित, श्रेयस और अविनाश की जोड़ी ने 1873.8 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीता। इस स्पर्धा का रजत पदक हरियाणा के गुरमुख, अर्शदीप, लोकेंदर की जोड़ी ने 1872.8 अंकों के साथ और कांस्य पदक तमिलनाडु के कार्तिक, अमर, किशोर की टीम ने 1872.1 अंकों के साथ अपने नाम किया।

प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण 24 बार के विश्व चैंपियन, पद्मश्री, पद्मभूषण अवार्डी पंकज अडवाणी के मुख्य आतिथ्य और एनआरएआई के सुल्तान सिंह के विशेष आतिथ्य में संपन्न हुआ। इस अवसर पर खेल संचालक रवि कुमार गुप्ता ने सभी अतिथियों का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया।

पंकज अडवाणी ने साधे निशाने
इस अवसर पर पंकज अडवाणी ने मप्र राज्य शूटिंग अकादमी का भ्रमण किया। उन्होंने रायफल और शॉटगन शूटिंग का भी आनंद लिया। भ्रमण के दौरान पंकज ने शूटिंग अकादकी की भव्यता और सुविधाओं को देखकर कहा कि यह विश्व स्तरीय है। मैंने इससे पहले इतनी सुविधायुक्त अकादमी नहीं देखी। इसके लिए खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया और उनकी पूरी टीम बधाई की पात्र है। खेल मंत्री का खेलों के प्रति समर्पण और रूचि मध्यप्रदेश के खेलों को नई दिशा दे रहे हैं। मैं मंत्री जी और उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

MP में मिले कोरोना के 15 नये मामले, 12 स्वस्थ हुए

Sat Dec 11 , 2021
भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना के नये मामलों (new cases of corona) में इन दिनों घट-बढ़ देखने को मिल रही है। यहां बीते 24 घंटों में कोरोना के 15 नये मामले सामने आए हैं, जबकि 12 मरीज संक्रमण मुक्त होकर अपने घर पहुंचे हैं। इसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 07 […]