बड़ी खबर

दिल्ली में एक दिन में मिले 8 हजार कोरोना केस, माकन बोले-तुरंत करें लॉकडाउन


नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से होने वाले संक्रमण को लेकर कांग्रेस नेता अजय माकन ने चिंता जाहिर की है। उन्होंने बुधवार को कोरोना संक्रमण के 8,593 नए मामले सामने आने पर दिल्ली में लॉकडाउन लागू किए जाने की मांग की है। अजय माकन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अपील करते हुए कहा कि वो फौरन दिल्ली में लॉकडाउन लागू करें।

अजय माकन ने ट्वीट किया कि अरविंज केजरीवाल दिल्ली में तुरंत लॉकडाउन करें। दिल्ली में रिकॉर्ड टूट गया है, जहां पिछले 24 घंटे में कोविड के 8,593 मामले सामने आए हैं बेहतर होगा कि हम दिवाली न मनाएं जहां हजारों (या लाख से ज्यादा) लोगों के लिए यह अंतिम दिवाली न साबित हो। प्लीज यह एक आपात स्थिति है।

दिल्ली में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 8,593 नए मामले सामने आने का अब तक का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोराना से 85 लोगों की मौत होने की खबर है। दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या अब 4,59,975 हो गई है। वहीं इस वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 7,228 हो गई है।

दिल्ली में स्वास्थ विभाग के आंकड़े बताते हैं कि 1-9 नवंबर तक 581 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। वहीं 1-31 अक्टूबर तक दिल्ली में कोरोना की चपेट में आने से 1124 लोगों की मौत हुई थी। सितंबर में अक्टूबर महीने के मुकाबले कुछ कम मौतें दर्ज की गई थीं। 1-30 सितंबर तक दिल्ली में 917 लोगों ने कोरोना से जान गंवाई थी।

 

Share:

Next Post

इन खास फीचर के साथ Samsung Sero रोटेटिंग टीवी हुई भारत में लांच

Thu Nov 12 , 2020
Samsung Sero कंपनी का अनोखा रोटेटिंग टीवी है, जो कि हॉरिज़ॉन्टली और वर्टिकली दोनों रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इस टीवी को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। Sero का मतलब कोरियन में ‘वर्टिकल’ होता है, यह एक अनोखा 4K QLED टेलीविज़न है, जो कि अटैच स्टैंड के साथ आता है जिसकी […]