विदेश

अमेरिका में दो सप्ताह के अंदर 97,000 बच्चे हुए कोरोना संक्रमित


वॉशिंगटन । अमेरिका में स्कूल खुलने से पहले ही दो सप्ताह के अंदर 97 हजार बच्चे कोरोना संक्रमित हो गए। बता दें कि यह आंकड़ा बाल रोग अमेरिकन अकादमी ने 16 जुलाई से 30 जुलाई के दौरान किए गए एक सर्वे के अनुसार जारी किए हैं। शुरूआत में ऐसा माना जा रहा था कि बच्चों को कोरोना वायरस से ज्यादा खतरा नहीं है। लेकिन जुलाई महीने में अमेरिका में 25 बच्चों की मौत हो गई। इससे स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया कि बच्चों को पढ़ाते हुए कैसे सावधानी बरती जाए।

वांडरबिल्ट यूनिवर्सिटी की डॉ टीना हार्टर्ट ने कहा कि बच्चों के कोरोना टेस्ट में तेजी लाने की जरूरत है। इससे यह समझने में आसानी होगी कि इस वायरस को फैलाने में बच्चे क्या भूमिका अदा करते हैं। इसके लिए टेस्ट किट को बच्चों के परिवारों के पास भिजवाया गया है। साथ ही उन्हें ये भी बताया गया है कि जांच किस प्रकार की जानी है। जांच के बाद बच्चों के परिजन सैंपल को केंद्रीय कोष में भिजवाएंगे।

अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा था कि बच्चों पर कोरोना वायरस का काफी कम प्रभाव पड़ता है। उनका इम्यून सिस्टम सबसे बेहतर और सबसे स्ट्रांग है। साथ ही डोनाल्ड ट्रंप लगातार स्कूल खोलने के लिए भी दबाव बना रहे थे। बता दें कि इस महीने से ही अमेरिका में स्कूल खुलने भी वाले थे। दूसरी तरफ रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने कहा कि कोरोना वायरस के ज्यादार मामले बूढ़े लोगों में दिखाई पड़े हैं। लेकिन इसके प्रभाव में बच्चे भी आ रहे हैं। इसके अलावा ये दूसरों में इस वायरस का प्रसार करने में भी सक्षम हैं।

Share:

Next Post

सरकारी कंपनियों के परफॉरमेंस पर नजर रखें मंत्रालयों के सचिव: वित्‍त मंत्री

Sat Aug 15 , 2020
नई दिल्‍ली। वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विभिन्न मंत्रालयों के सचिवों से सरकारी कंपनियों के प्रदर्शन पर नजदीक से नजर रखने को कहा है। सीतारमण ने कहा कि देश की अर्थव्‍यवस्‍था को गति देने के लिए सरकारी कंपनियों की अहम भूमिका है। इसलिए उन्हें अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए। […]