मध्‍यप्रदेश

बिना जांच 15 व्यक्ति हुए पॉजिटिव


– धार में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही
धार। मध्यप्रदेश में कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही लगातार उजागर हो रही है। धार में बिना जांच के 15 लोगों को कोरोना पॉजिटिव बताने का चौंकाने वाला मामला प्रकाश में आया है।
यहां अस्पताल कर्मचारियों ने ऐसे 15 लोगों को कोरोना पॉजिटिव बताया, जिनके सैंपल लिए ही नहीं गए थे। इनमें से कुछ लोग तो धार के भी नहीं थे। जिन लोगों को कोरोना पॉजिटिव बताया गया उनमें दो लोग इन्दौर के बताए जा रहे हैं। मामला प्रकाश में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हडक़ंप मच गया। कलेक्टर ने इस मामले में दो कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है।
एक और विधायक पॉजिटिव
दमोह से कांग्रेस के एक और विधायक राहुलसिंह कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। विधायक राहुलसिंह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और लोगों से अपील की कि उनके सम्पर्क में आए लोग कोरोना टेस्ट कराएं। गौरतलब है कि कल ब्यावरा विधायक गोवर्धन दांगी का कोरोना के चलते निधन हो गया था।
मप्र में 93 हजार पार हुए मरीज
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 93 हजार पार हो गई है। हर दिन 2 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। प्रदेश में जहां सक्रिय मरीजों की संख्या 21620 तक पहुंच गई है, वहीं अब तक 1829 लोगों की मौत हो चुकी है।
नेताओं में सर्वाधिक संक्रमण
नेताओं का सामाजिक और राजनीतिक मेल-जोल जारी रहने के चलते कई नेता कोरोना का शिकार हो गए हैं। उधर उपचुनाव में प्रचार के चलते भी नेताओं में संक्रमण की संख्या बढ़ी है। इनके कारण जनता से लेकर कार्यकर्ता भी संक्रमित हुए हैं।

जबलपुर हाईकोर्ट में लॉकडाउन
जबलपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए हाईकोर्ट की मुख्य पीठ को 20 सितंबर तक बंद कर दिया गया है।

Share:

Next Post

अनूपपुर के सयुंक्त कलेक्टर रमेश सिंह ने ठोकी चुनावी ताल

Wed Sep 16 , 2020
कमलनाथ से मुलाकात के बाद दिया इस्तीफा भोपाल। मप्र की 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों का ऐलान भले न हुआ हो, लेकिन जंग तेज हो गई है। यह चुनाव रोचक मोड़ पर है, जहां दल बदल कर नेता मैदान में हैं, तो वहीं एक प्रशासनिक अधिकारी भी चुनाव लडऩे ताल ठोक रहे […]