बड़ी खबर राजनीति

कैप्टन अमरिंदर और नवजोत सिद्धू दो साल बाद लंच पर हुए इकट्ठा

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और बागी कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री नवजोत सिद्धू करीब दो साल बाद बुधवार को लंच पर इकट्ठा हुए। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को खाने पर आमंत्रित किया था।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर लिखा कि यह एक सौहार्दपूर्ण बैठक थी, जिसमें सीएम और नवजोत सिद्धू ने पंजाब के महत्वपूर्ण राजनीतिक मामलों और राष्ट्रीय हित पर एक घंटे से अधिक समय चर्चा की।

नवजोत सिद्धू द्वारा मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद यह पहला मौका है, जब दोनों नेताओं ने निजी मुलाकात की। इस मुलाकात को सिद्धू की एक बार फिर सरकार में वापसी के साथ देखा जा रहा है। पंजाब सरकार नवजोत सिद्धू को बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी में है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा स्थानीय निकाय विभाग वापस लेकर बिजली मंत्रालय दिए जाने से नाराज नवजोत सिद्धू ने कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद वह लंबे समय तक राजनीतिक अज्ञातवास में रहे। पिछले दिनों कृषि कानूनों के विरोध में राहुल गांधी की पंजाब में ट्रैक्टर यात्रा से पहले कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत उन्हें कांग्रेस के मंच पर लाने में सफल रहे। इसके बाद नवजोत सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर की अगुवाई में दिल्ली में हुए धरने में भी प्रतिभाग किया। फिलहाल आज की इस लंच डिप्लोमेसी के बाद पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस में कई तरह के बदलाव को लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

प्रियंका गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग

Wed Nov 25 , 2020
जौनपुर। जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष डॉ. इन्द्रसेन श्रीवास्तव ने प्रियंका गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की मांग को लेकर बुधवार नगर के गांधी तिराहा स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष बैठकर मौन प्रदर्शन किया। इस दौरान काफी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे। डॉ.इन्द्रसेन श्रीवास्तव ने कहा कि कॉग्रेस को एक […]