व्‍यापार

5 रुपये का ये नोट बेचकर कमाएं 30 हजार रुपये! फटाफट चेक करें डिटेल

नई दिल्ली। आपके पास घर बैठे कमाई करने (earn money from home) का एक शानदार मौका है। अगर आपके पास पांच रुपये का पुराना नोट है तो आप इसे बेच कर मोटी रकम कमा सकते हैं। पांच रुपये का यह पुराना नोट (5 rupees old note) आपको हजारों रुपये का फायदा करा सकता है। हम आपको एक ऐसे नोट के बारे में बता रहे हैं जो भले ही चलन में न हो लेकिन अगर आपकी गुल्लक या पर्स में है तो वो आपका तगड़ा फायदा करा सकती है। इन पुराने नोटों की असली कीमत कितनी है यह आपको ऑनलाइन प्लेटफॉर्म antiques और collectables में पता चल जाएगा।

जानें, पांच रुपए के इस नोट के बारे में…
पांच रुपए के इस नोट से आप मिनटों में हजारों रुपए कमा सकते हैं। इस पांच रुपए के नोट में कुछ फीचर्स होना अनिवार्य है। तभी आपको पांच रुपये के नोट के बदले 30 हजार तक मिल पाएंगे। पांच रुपए का वो नोट जिसमें ट्रैक्टर बना हो, उसके बदले आप ऑनलाइन 30 हजार रुपये तक कमा सकते हैं। जिस नोट को रेयर माना गया है उसमें 786 नंबर भी लिखा है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा जारी इस नोट को एक्सट्रिमली रेयर माना जाता है। ऐसे में अगर आपके पास भी ये नोट है, तो आप भी एक के बदले हजारों कमा सकते हैं।

जानें, कहां हो रही है इसकी बिक्री
अच्छी बात ये है कि इस पांच रुपये के नोट के बदले पैसे कमाने के लिए आपको घर से बाहर जाने की भी जरुरत नहीं है। ऑनलाइन ही आप इसे बेच सकते हैं। coinbazzar।com आपको पुराने नोट के बदले कई गुना पैसे कमाने का मौका दे रहा है।

जानें, क्या है प्रोसेस?
आपको बस साइट पर जाकर बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं। वहां से इंट्रेस्टेड लोग आपसे संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही हजारों रुपये कमा सकते है।

Share:

Next Post

WTC Final: VVS लक्ष्मण ने ICC पर उठाए सवाल, कहा- ये 2 अहम बदलाव होने चाहिए

Sat Jun 5 , 2021
नई दिल्ली। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथम्प्टन मैदान पर खेला जाएगा। आईसीसी की ओर से पहली बार टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। लेकिन टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का मानना है कि टूर्नामेंट के प्वाइंट सिस्टम में अहम बदलाव […]