इंदौर न्यूज़ (Indore News)

वैक्सीनेशन में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए टीका लगवाने वालों को मिला ओटीपी

  • कल कई केन्द्रों पर ओटीपी नंबर नहीं मिलने पर होती रही देरी

इन्दौर।वैक्सीनेशन (vaccination) करवाने वालों को अब उनके द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर (mobile number) पर आया ओटीपी (otp) नंबर देना होगा, उसके बाद ही उन्हें टीका लगेगा। सरकार ने वैक्सीनेशन (vaccination) में फर्जीवाड़ा (fraud) रोकने के लिए कल से यह व्यवस्था शुरू की है।


अभी तक वैक्सीन लगवाने वालों को ऑनलाइन या ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन (offline, online, registration) के माध्यम से टीका लगाया जा रहा था। टीका लगवाने के बाद उनके मोबाइल नंबर (mobile number) पर मैसेज आ जाता था, लेकिन कल से रजिस्ट्रेशन के बाद संबंधित के मोबाइल नंबर (mobile number) पर आने वाले ओटीपी  (otp) को फीड करने के बाद ही टीका लगाया जा रहा है। इस चक्कर में कल कई केन्द्रों पर परेशानी हुई। अधिकांश लोगों को ओटीपी (otp) नंबर जनरेट नहीं हो पाए तो उनका रजिस्ट्रेशन फिर से करना पड़ा। इस चक्कर में समय भी लग गया। स्वास्थ्य विभाग (health department) का कहना है कि टीका लगवाने वाले वही मोबाइल नंबर (mobile number)  दें जो चालू है और जिसका इस्तेमाल वे कर रहे हैं।
मुस्लिम क्षेत्रों में पहुंची वैक्सीनेशन वैन (vaccine on wheel), महिलाओं की लाइन लगी

कल खजराना क्षेत्र (Khajrana area) में वैक्सीन ऑन व्हील के तहत वैन पहुंची और लोगों को टीका लगाया। वैन के साथ कमल गोस्वामी, सतीश शर्मा और अविनेश हार्डिया थे। सांसद शंकर लालवानी द्वारा शुरू की गई इस वैन पर पहुंचकर बड़ी संख्या में लोगों ने टीका लगवाया, जिनमें मुस्लिम महिलाओं की संख्या ज्यादा थी।


Share:

Next Post

उपचुनाव: 5 मंत्रियों पर जीत की जिम्मेदारी

Fri Jul 2 , 2021
खंडवा लोकसभा, तीन विस क्षेत्रों में होना है चुनाव भोपाल। प्रदेश में निकट भविष्य में खंडवा लोकसभा (Khandwa Lok Sabha) समेत रैगांव, पृथ्वीपुर एवं जोबट विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होना है। भाजपा (BJP) संगठन ने उपचुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इस बीच सरकार ने पांच मंत्री गोपाल भार्गव (Gopal Bhargava), विजय शाह (Vijay […]