खेल

पिंक टेस्ट : भारत ने 276 रन पर खोए 5 विकेट, स्मृति मंधाना ने लगाया पहला टेस्ट शतक

क्वींसलैंड। भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Indian opener Smriti Mandhana) के बेहतरीन शतक की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women’s cricket team) ने शुक्रवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिंक टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 5 विकेट पर 276 रन बना लिए हैं। स्मृति ने 216 गेंदों पर 22 चौकों और एक छक्के की बदौलत 127 रन की पारी खेली। दिन का खेल खत्म होने पर दीप्ति शर्मा 12 और तान्या भाटिया बिना खाता खोले क्रीज पर डटी हुईं हैं।

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया।


भारतीय टीम के शेफाली वर्मा और मंधाना ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की। शेफाली 31 रन बनाकर 93 रनों के कुल स्कोर पर सोफी मोलीनक्स ने शेफाली को पवेलियन भेज भारत को पहला झटका दिया। इसके बाद मंधाना और पूनम राउत के बीच दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी हुई। 195 रनों के कुल स्कोर पर मंधाना 127 रन बनाकर गार्डनर की गेंद पर आउट हुईं। मंधाना के आउट होने के बाद 217 के कुल स्कोर पर पूनम भी 36 रन बनाकर चलती बनीं। 261 के कुल स्कोर पर याशिका भाटिया 19 रन बनाकर एलिसे पेरी की गेंद पर आउट हुईँ। भारत को पांचवां झटका कप्तान मिताली राज (30) के रूप में लगा। मिताली 274 के कुल स्कोर पर रन आउट हो गईं।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सोफी मोलीनक्स ने दो, एलिसे पेरी और गार्डनर ने 1-1 विकेट लिया। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

IPL: पंजाब किंग्स ने KKR को 5 विकेट से दी करारी शिकस्त

Sat Oct 2 , 2021
दुबई। आईपीएल (IPL) के 45वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 5 विकेट से हरा दिया। जीत के लिए 166 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम (Punjab Kings) ने 5 विकेट के नुकसान पर 19.3 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम की जीत […]