भोपाल न्यूज़ (Bhopal News)

Bhopal में 24 घंटे में 7 लोगों ने की आत्महत्या

  • सभी मामलों की जांच में जुटी पुलिस

भोपाल। राजधानी में बीते 24 घंटो के भीतर 7 लोगों ने अलग-अलग कारणों के चलते आत्महत्या कर ली। किसी भी मामले में खुदकशी के कारणों को स्पष्ट नहीं है। सभी मामलों में पुलिस (Police) ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है। कोलार पुलिस (Kolar Police) के अनुसार बुधवार की देर रात डेढ़ बजे राजहर्ष कॉलोनी निवासी जीएम तोमर पिता एम तोमर (57) ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली। वहीं पिपलानी थाना क्षेत्र के गादियापुरा में 28 वर्षीय विवेक ने बुधवार तड़के 3 बजे घर में फांसी लगा ली। शाहजहांनाबाद के बारादरी कॉम्पलेक्स निवासी गोपाल जाधव पुत्र तेजराम (36)ने कल शाम को घर में फांसी लगाकर जान दे दी।


इधर निशातपुरा इलाके में करोंद में रहने वाली 50 वर्षीय महिला ने पारिवारिक कारणों के चलते जहर खाकर जान दे दी। निशातपुरा में ही रहने वाले 28 वर्षीय यशवंत ने भी आत्महत्या कर ली। इधर बैरसिया में शालक राम साहू (50) कल 12 बजे आग लगा ली। टीला जमालपुरा पुलिस ने इंद्रा नगर स्थित घर से व्यक्ति की लाश बरामद की है। मामले में पुलिस ने आत्महत्या की आशंका जताई है। बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अन्य सभी मामलों की भी पुलिस जांच कर रही है।

मानसिक परेशानी को नजरअंदाज न करें
हर 40 सेकंड में एक व्यक्ति आत्महत्या करता है। इसकी कोई एक वजह नहीं है। कई कारण हो सकते हैं। कारण ढूंढऩे की वजाए समाधान तलाशना चाहिए। किसी भी मानसिक बीमारी या व्यवहार में आए बदलाव को नजरअंदाज न करें। यदि चिढ़-चिढ़ा, गुस्से, गुमशुम, नींद, खान-पान में बदलाव आया है तो तुरंत मनोचिकित्सक से संपर्क करें। व्यवहार में आए बदलाव को नजरअंदाज करना खतरनाक हो सकता है।
डॉ रूमा भट्टाचार्य, मनोचिकित्सक, भोपाल

Share:

Next Post

कीवी टीम को झटका! T20 वर्ल्ड कप के कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं विलियमसन

Thu Oct 21 , 2021
अबु धाबी: न्यूजीलैंड के लिए अच्छी खबर नहीं है. टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने खुलासा किया है कि कोहनी की चोट के कारण कप्तान केन विलियमसन टी20 विश्व कप के कुछ मैचों से बाहर रह सकते हैं. न्यूजीलैंड को बुधवार को अभ्यास मैच में इंग्लैंड ने 13 रनों से हराया. विलियमसन मैच में […]