जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

इन 4 राशि वाले लोगों पर बरसेगा पैसा, पढ़े साल 2022 का आर्थिक राशिफल

नई दिल्‍ली । ज्योतिष शास्‍त्र (Astrology) के अनुसार धन के कारक ग्रह गुरु (planet master) और चंद्रमा (Moon) को माना गया है लेकिन शुक्र ग्रह भौतिक सुख दिलाते हैं. इसके अलावा शनि (saturn) की शुभ-अशुभ स्थिति भी तरक्‍की की स्थिति और धन हानि तय करती है. ऐसे में इन सभी ग्रहों की स्थितियों के आधार पर गणना करके आर्थिक राशिफल (financial horoscope) निकाला जाता है. जानते हैं कि साल 2022 आर्थिक मामलों में किन राशि वालों के लिए लाभदायक और किन के लिए मुश्किल साबित होने वाला है.

मेष (Aries): मेष राशि के जातकों को इस साल आर्थिक परेशानियों से निजात मिलेगी. पूरे साल भरपूर आय होगी, हालांकि खर्चे भी ज्‍यादा होंगे. नया घर-गाड़ी, कीमती गहने खरीद सकते हैं. संपत्ति से फायदा होगा.

वृष (Taurus): वृष राशि के लोगों की आय में अच्‍छी-खासी बढ़ोतरी होगी. वे सुख-सुविधाओं पर खर्च भी करेंगे और बचत भी करेंगे. साल की तीसरी तिमाही में निवेश करते समय सावधानी बरतें. लंबे समय से जो कर्ज चल रहा था, इस साल उससे निजात मिलने की पूरी संभावना है.


मिथुन (Gemini) : मिथुन राशि के जातकों के लिए यह साल आय के मामले में औसत रहेगा. अप्रत्‍याशित तरीके से मिला धन आपकी जरूरतों को पूरा कर देगा. भूमि-भवन, गाड़ी खरीदने की योजना है तो उस पर अमल कर सकते हैं.

कर्क (Cancer): कर्क राशि के जातकों के इस साल पैसों के कारण कोई काम नहीं रुकेंगे. मेहनत का पूरा फल मिलेगा. आय बढ़ सकती है. कुल मिलाकर यह साल पैसों के मामले में सुकून से गुजरेगा.

सिंह (Leo): सिंह राशि के लोग उन लकी लोगों में शामिल हैं, जिन्‍हें इस साल जमकर धन लाभ होगा. आय के कई रास्‍ते बनेंगे. इतना पैसा मिलेगा कि आप उससे कुछ नया काम शुरू कर सकते हैं.

कन्या (Virgo): कन्‍या राशि के जातकों को इस साल नए-नए तरीकों से आय होगी. घर-संपत्ति खरीद सकते हैं. हालांकि कुछ अप्रत्‍याशित खर्च भी हो सकते हैं.

तुला (Libra): तुला राशि के जातकों की आय सामान्‍य रहेगी और उसकी तुलना में खर्चे ज्‍यादा रहेंगे. ऐसे में बजट पर ध्‍यान देते हुए खर्च करना बेहतर रहेगा. अपने घर का सपना पूरा हो सकता है.

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि के जातकों पर पैसों की बारिश होगी, फिर भी बचत करना मुश्किल लगेगा. लिहाजा खर्च आराम से करें और निवेश भी सोच-समझकर करें. मुश्किल समय के लिए पैसा बचाकर रखना अच्‍छी नीति है.

धनु (Sagittarius): आय बढ़ेगी, इससे आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. विदेशों से लाभ हो सकता है. पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है. निवेश के लिए यह साल अच्‍छा है.

मकर (Capricorn): मकर राशि के जातकों की इस साल आय बढ़ेगी और अपनी अच्‍छी फायनेंशियल प्‍लानिंग के चलते वे पूरा साल आराम से गुजारेंगे. हालांकि अचानक के खर्चे थोड़ा परेशान कर सकते हैं लेकिन आप इनसे आसानी से निपट लेंगे.

कुंभ (Aquarius): कुंभ राशि के जातकों के लिए यह साल आर्थिक मामलों में बहुत अच्‍छा रहेगा. आय सामान्‍य रहेगी और आप उससे अपने खर्चे आराम से पूरे कर पाएंगे. जोखिम वाले निवेश न करें.

मीन (Pisces): मीन राशि के जातकों को इन्‍कम और खर्चों में संतुलन बनाना चाहिए. बेहतर होगा कि बचत करके निवेश करें. पैसे बचाने के लिए गलत काम न करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. हम इसकी पुष्टि नहीं करते है.)

Share:

Next Post

Birthday Special: हजारों करोड़ के महल में रहते हैं ज्योतिरादित्य, जानिए जयविलास की खासियत

Sat Jan 1 , 2022
ग्वालियर। वैसे तो भारतदेश हमेशा से राजाओं और महाराजाओं (kings and maharajas) का देश रहा है, यही वजह रही कि इस देश में एक से बढ़कर राजाओं ने राज किया, जिनकी आज के समय में इतनी अकूत संपत्ति करोड़ोंं में नहीं बल्कि अरबों में है। इन्हीं राजाओं में से एक थे जयाजीराव सिंधिया, जो ग्वालियर […]