क्राइम विदेश

अपने ही बच्चे के कातिल को बचाना चाहती थी महिला, वजह जानकर पुलिस भी हुई हैरान

डेस्क: इंगलैंड में एक मां अपने की बच्चे के कातिल को बचाने के लिए पुलिस से लगातार झूठ बोलती रही. वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि कातिल कोई नहीं, बल्कि उसका बॉयफ्रेंड था. ‘द सन’ में छपी एक खबर के मुताबिक, इस महिला का नाम लूसी स्मिथ है. 29 वर्षीय लूसी इंगलैंड के कैंब्रिजशायर की रहने वाली है.

पुलिस ने बताया कि लूसी के बॉयफ्रेंड 31 वर्षीय केन मिशेल ने नवंबर 2019 में उसके ढाई महीने के बेटे की हत्या कर दी थी. उसने बच्चे का सिर एक सख्त सतह पर जोर से पटका, जिससे मासूम की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक, नवंबर 2019 में जब केन ने टेडी को मारा था, तो वह गंभीर रूप से घायल हो गया था.

उस समय लूसी काम के लिए स्कूल गई हुई थी. जैसे ही उसे इस बात का पता चला, वो वापस तो आई. लेकिन उसने मेडिकल सहायता लेने में देरी कर दी. इससे टेडी की मौत हो गई. जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो पता चला कि टेडी के सिर पर फ्रैक्चर था. और चोट लगने के कारण उसके दिमाग में खून जम गया था, जिससे उसकी मौत हुई.


जब पुलिस ने पूछा कि टेडी को ये चोट कैसे लगी, तो लूसी ने कहा कि इस बारे में उसे कुछ नहीं पता. बाद में पुलिस ने उसके और केन के रिलेशन को लेकर सवाल पूछे तो खुलासा हुआ कि वह लूसी का बॉयफ्रेंड है. पुलिस ने लूसी और केन दोनों को अरेस्ट किया, तो दोनों ही पुलिस के सामने लगातार झूठ बोलते रहे. एक बार तो चैनल 4 में दिए एक इंटरव्यू में लूसी ने कहा था कि वह अपने बेटे टेडी से बहुत प्यार करती थी. वो उसकी दुनिया था.

बाद में जाकर ये भी खुलासा हुआ कि टेडी जन्म के बाद से पांच बार घरेलू हिंसा का शिकार हुआ था. पुलिस की कड़ी जांच के बाद दोनों को इस मामले में दोषी पाया गया. कैंब्रिज क्राउन कोर्ट ने अब इस मामले पर अपना फैसला सुनाया है. कोर्ट ने कहा कि लूसी को दो साल की सजा सुनाई है. जबकि उसके बॉयफ्रेंड को उम्रकैद की सजा सुनाई है.

कोर्ट ने कहा कि केन उस बच्चे का पिता नहीं था. उसे कम से कम 18 साल जेल में ही रहना होगा. जांच का नेतृत्व करने वाले डिटेक्टिव इंस्पेक्टर लुसी थॉमसन ने कहा, “यह एक दुखद और भयानक मामला था जिसमें एक ढाई महीने के बच्चे ने एक ऐसे व्यक्ति के हाथों अपनी जान गंवा दी, जिसपर उसकी रक्षा की जिम्मेदारी थी.”

Share:

Next Post

महंगा हुआ या सस्‍ता, जारी हुए सोने-चांदी के दाम, देखें आज कितना आया उछाल?

Mon Jan 3 , 2022
नई दिल्ली. हफ्ते के पहले दिन भारतीय सर्राफा बाजार (Indian bullion market) में आज यानी (सोमवार) 3 जनवरी 2022 की सुबह सोने-चांदी (gold and silver) के दामों में मामूली उछाल देखने को मिली है. बीते दिन की तुलना में दस ग्राम सोने के दाम बढ़कर 48279 रुपये हो गए हैं, जबकि एक किलो चांदी की […]