बड़ी खबर

“भगवा जेएनयू”: हिंदू सेना ने JNU के बाहर लगाए भगवा झंडे और पोस्टर

नई दिल्ली । जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के बाहर भगवा झंडे और कई सारे पोस्टर (posters) लगाए गए हैं. जिनपर ‘भगवा जेएनयू’ लिखा गया है. ये झंडे और पोस्टर जेएनयू के बाहर वाले रोड और मुख्य गेट के करीब लगाए गए है. इन्हें हिंदू सेना ने लगाया है. हाल ही में जेएनयू में रामनवमी के दिन वामपंथी छात्र संगठन (leftist student organization) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के बीच हिंसा हुई थी. जिसमें कई छात्र घायल हुए थे. इस हिंसा के बाद अब जेएनयू के बाहर आज ये पोस्टर और झंडे लगाए गए हैं.


हिंदू सेना के उपाध्यक्ष सुरजीत यादव का बयान भी इस मामले पर आया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि JNU में भगवा का अपमान विरोधियों द्वारा किया जाता रहा है. ये लोग सुधर जाए… भगवा का अपना करने की कोशिश मत करें. हम आपका सम्मान करते हैं. प्रत्येक धर्म और विचार का सम्मान करते हैं. जिस तरह से भगवा रंग का अपमान किया जा रहा है. उसे हिंदू सेना सहन नहीं करेगी.

नॉनवेज खाने को लेकर हुई थी हिंसा
रामनवमी कावेरी हॉस्टल में नॉनवेज खाना परोसे जाने से रोकने को लेकर हिंसा हुई थी. लेफ्ट विंग के छात्रों ने आरोप लगाया था कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने हॉस्टल में आकर मेस स्टाफ को नॉनवेज परोसने से रोका था और वहां मौजूद छात्रों पर हमला किया था. वहीं, एबीवीपी के सदस्यों ने आरोप लगाया था कि लेफ्ट विंग के छात्रों ने रामनवमी के अवसर पर हो रही पूजा को रोकने की कोशिश की थी. इस मामले की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है. पुलिस का कहना है कि जेएनयूएसयू, एसएफआई और डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन की ओर से एबीवीपी से जुड़े छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.

इसी बीच आज जेएनयू के बाहर ये पोस्टर और झंडे देखने को मिले हैं. इन्हें जेएनयू के मुख्य गेट से लेकर बाहर वाले रोड तक लगाया गया है.

Share:

Next Post

बिहार : सुपौल में बर्ड फ्लू की दस्तक, पशुपालन विभाग ने मुर्गे-मुर्गियों को मारने के लिए बनाई टीम

Fri Apr 15 , 2022
सुपौल । सुपौल जिले (Supaul District) में बर्ड फ्लू (bird flu) ने दस्तक दे दी है। सदर प्रखंड के छपकाही गांव के कुछ वार्डों में पक्षियों (birds) के लिये गये सैंपल से इसकी पुष्टि हो चुकी है। इसके बाद जिला स्तर पर रीपेड रिस्पांस टीम (Repaid Response Team) का गठन कर पक्षियों को मारने का […]