खेल

Virat Kohli के बर्थडे पर होगा विजेता का फैसला, इन 2 टीमों में टूर्नामेंट का फाइनल

नई दिल्ली: T20 वर्ल्ड कप 2022 में विराट कोहली मैच दर मैच रन कूटे जा रहे हैं. बड़े-बड़े धमाके कर रहे हैं. लेकिन, एक धमाका क्रिकेट के मैदान से परे भी होगा. जब टीम इंडिया केक काटेगी. विराट कोहली का बर्थडे मनाएगी. बर्थडे के जश्न में हर खिलाड़ी शामिल होगा. साथ में उसी खास दिन पर विजेता का फैसला भी होगा. विराट कोहली 5 नवंबर को अपना 34वां जन्मदिन मनाएंगे. इसी रोज साउथ अफ्रीका की T20 लीग में विजेता के नाम पर फैसला भी होगा.

मतलब विराट कोहली तो ऑस्ट्रेलिया में अपना 34वां जन्मदिन बड़े धूम-धाम से मनाएंगे. उधर साउथ अफ्रीका में वो टीम भी उतने ही जोरदार जश्न में डूबी होगी, जो CSA T20 Challenge की चैंपियन बनेगी. अब सवाल है कि इस प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला खेला किन दो टीमों के बीच होगा. तो इसके नाम 3 नवंबर को ही तय हो चुके हैं.


इन दो टीमों में होगा टूर्नामेंट का फाइनल
विराट कोहली के 34वें बर्थडे के रोज यानी 5 नवंबर को CSA T20 Challenge का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. ये मुकाबला टूर्नामेंट की दो टीमें टाइटंस और डॉलफिंस के बीच होगा. डॉलफिंस ने 3 नवंबर को खेले टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में बोलांड की टीम को 20 रन से हराकर फाइनल का टिकट कटाया था. जबकि टाइटंस ने नाइट्स पर जीत 3 नवंबर को ही खेले पहले सेमीफाइनल में दर्ज की थी. टाइटंस ने फाइनल का टिकट नाइट्स को 38 रन से हराते हुए हासिल किया था.

विराट के बर्थडे पर होगा विजेता का फैसला
टाइटंस वही टीम है, जो 31 अक्टूबर 2022 को नाइट्स के ही साथ खेले मुकाबले में T20 के एक मैच में बने सबसे बड़े 501 रन के स्कोर का भागीदार बना था. बहरहाल नाइट्स तो खिताबी रेस से बाहर है. और फाइनल में टाइटंस के सामने डॉलफिंस की चुनौती है. टाइटंस के लिए अच्छी बात ये है कि डेवाल्ड ब्रेविस जबरदस्त फॉर्म में है. ऐसे में अब देखना ये है कि विराट कोहली के 34वें जन्मदिन पर होने वाले CSA T20 Challenge के फाइनल में कौन सी टीम विजेता बनकर उभरती है.

Share:

Next Post

नेगेटिव फीडबैक की सजा! कटेंगे BJP के 25 MLA के टिकट, 3 दिन में साफ होगी तस्वीर

Thu Nov 3 , 2022
नई दिल्ली: गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने भी चुनावी तैयारियों में पूरी ताकत झोंक दी है. इस क्रम में सूबे के पार्टी मुख्यालय में गुजरात की बीजेपी कोर ग्रुप एवं राज्य चुनाव समिति के नेताओं की बैठक चल रही है. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह भी […]