टेक्‍नोलॉजी

Elon Musk ने Twitter कर्मचारियों को चेताया, ऐसा किया तो कंपनी ठोकेगी केस

नई दिल्ली: माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter के नए बॉस Elon Musk को लीक पसंद नहीं है. इसलिए उन्होंने कर्मचारियों को मीडिया में कंपनी की कोई भी गोपनीय जानकारी लीक करने पर केस दायर करने का अल्टीमेटम दिया है. मस्क ने मांग की है कि कर्मचारी एक प्लेज यानी शपथ पत्र पर साइन करें, जो बताएगा कि कर्मचारी इस बात को समझ गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्क का कहना है कि ट्विटर की गोपनीय जानकारी बाहर आने से पता चलता है कि कंपनी के कुछ लोग ऐसा काम कर रहे हैं.

एलन मस्क का आरोप है कि कुछ कर्मचारी नॉन डिसक्लोजर एग्रीमेंट (NDA) का उल्लंघन करते हैं. प्लेटफॉर्मर की रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों के लिए एक लेटर लिखा है. उन्होंने लिखा, “ट्विटर की गोपनीय जानकारी के कई डिटेल्ड लीक से पता चलता है कि हमारी कंपनी के कुछ लोग कंपनी के हितों के विपरीत NDA का उल्लंघन करते हुए काम जारी रखते हैं.”

छोटी-मोटी चूक माफ
मस्क ने आगे कहा, “यह केवल एक बार कहा जाएगा: अगर आप साफतौर पर और जानबूझकर NDA का उल्लंघन करते हैं, जिस पर आपने जॉइनिंग के समय साइन किए थे, आप कानून की पूरी हद तक दायित्व स्वीकार करते हैं और ट्विटर तुरंत हर्जाना मागेंगा.” दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने ईमेल में कहा कि कभी-कभार होने वाली चूक को माफ किया जा सकता है, लेकिन मीडिया को डिटेल जानकारी भेजने पर वो ही प्रतिक्रिया मिलेगी, जिसके वे हकदार हैं.


साइन के लिए दिया अल्टीमेटम
इतना ही नहीं मस्क ने कर्मचारियों से एक शपथ पत्र पर साइन करने को भी कहा है. उन्होंने कहा कि अगर वे निर्देशों को समझते हैं, तो उन्हें जवाब देने के लिए शनिवार शाम 5 बजे तक का समय दिया गया है. इस बीच ट्विटर खुद कई केसों का सामना कर रहा है. इसमें ट्विटर के कर्मचारियों की नौकरी खत्म करने और ट्विटर हेडक्वार्टर को ऑफिस से बदलकर बेडरूम बनाने के खिलाफ दायर किए गए केस शामिल हैं.

मस्क ट्विटर फाइल्स में बिजी
फिलहाल मस्क 2020 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्विटर द्वारा कथित तौर पर किए गए हस्तक्षेप को उजागर करने में बिजी हैं. इस सिलसिले में वो माइक्रोब्लॉगिंग प्लटेफॉर्म पर Tiwitter Files सीरीज चला रहे हैं. मस्क का आरोप है कि ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान मौजूदा प्रेसिडेंट जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन से जुड़े आर्टिकल की कवरेज को प्रतिबंधित किया था.

Share:

Next Post

PM मोदी सिर्फ गुजरात की बात करते हैं, वे दूसरे चुनावों से भटकाना चाहते हैं ध्यान- जयराम रमेश

Sun Dec 11 , 2022
नई दिल्ली: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ गुजरात चुनाव के नतीजों की बात इसलिए करते हैं, ताकि वह दूसरे चुनावों के परिणामों से ध्यान भटका सकें. इसके साथ ही रमेश ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ आम आदमी पार्टी (AAP) और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) […]