विदेश

Earthquake: 6.7 तीव्रता के भूकंप से कांपी इक्वाडोर की धरती, अब तक 13 की मौत

क्वीटो (Quito)। इक्वाडोर (Ecuador) में शनिवार को भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने इक्वाडोर के तटीय गुयास क्षेत्र (Coastal Guayas Region) में 6.7 की तीव्रता वाले भूकंप (6.7 magnitude earthquake) की सूचना दी है। एजेंसी ने बताया कि भूकंप ने देश के दूसरे सबसे बड़े शहर गुआयाकिल के आसपास के क्षेत्र को हिलाकर रख दिया। भूकंप से अब तक 13 लोगों की मौत (13 people died) होने की सूचना है। साथ ही घरों और इमारतों को नुकसान (damage to homes and buildings) पहुंचा है।


भूकंप (Earthquake) का केंद्र इक्वाडोर के दूसरे सबसे बड़े शहर गुआयाकिल से लगभग 50 मील (80 किलोमीटर) दक्षिण में केंद्रित था। सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में लोगों को गुआयाकिल की सड़कों पर इकट्ठा होते देखा जा सकता है। भूकंप के झटके उत्तरी पेरू में भी महसूस किए गए। यहां भी भूकंप के कारण एक व्यक्ति की मौत हुई है।

इसस पहले, इक्वाडोर के राष्ट्रपति गुइलेर्मो लास्सो (Guillermo Lasso) ने बताया कि शक्तिशाली भूकंप ने 12 लोगों की जान ले ली है। दक्षिणी इक्वाडोर और उत्तरी पेरू में आए भूकंप से इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है।

Share:

Next Post

अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी को पटरी से उतारने का प्रयास, पेंड्रोल क्लिप खोले

Sun Mar 19 , 2023
लुधियाना (Punjab)। पंजाब (Ludhiana) के लुधियाना (Ludhiana) में खालिस्तान समर्थकों (khalistan supporters) ने शनिवार सुबह अमृतसर से नई दिल्ली (Amritsar to New Delhi) जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस (12014) (Shatabdi Express (12014)) को पटरी से उतारने की कोशिश (derailment attempt) की। शरारती तत्वों ने ब्यास के पास नदी के पुल नंबर 102 पर रेलवे ट्रैक के […]