उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

UP में पुल से नीचे गिरी ट्रैक्टर-ट्रॉली, 13 लोगों की मौत, कई घायल

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में शनिवार की दोपहर बड़ा हादसा हो गया। श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली (tractor trolley) अनियंत्रित हो गई और गंगा नदी पर बने पुल की रेलिंग (bridge railing) तोड़ते हुए नीचे गिरी। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हुई। मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। 15 लोग घायल हुए हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मौके पर राहत बचाव का काम जारी है।

यह हादसा तिलहर थाना क्षेत्र के बिरसिंहपुर गांव (Birsinghpur Village) के पास हुआ। सुनौरा गांव में भागवत कथा चल रही थी। महिलाएं और बच्चियां गर्रा नदी से जल लेने के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर पहुंची थीं। जल भरने के बाद सभी वापस आ रहे थे। उनके साथ दो ट्रॉलियों में सवार लोग थे। रास्ते में दोनों ट्रॉलियों में आगे निकलने की होड़ लग गई। तभी एक ट्रैक्टर ट्रॉली पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नीचे जा गिरी।


हादसे के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। आसपास के लोग घायलों को बचाने में जुट गए। विधायक सरोना कुशवाहा और पूर्व विधायक रोशनलाल वर्मा भी मौके पर पहुंचे। कोतवाली से पुलिस फोर्स पहुंची। एसपी एस आनंद ने बताया कि हादसे में 13 लोगों की मौत हुई है। राहत की टीमें लगी हुई हैं।

शाहजहांपुर में हुए हादसे पर पीएम मोदी और सीएम योगी ने दुख जाहिर किया है। पीएम मोदी ने कहा कि दुर्घटना आहत करने वाली है। जिन लोगों के प्रियजनों की मौत हुई, उन परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। वहीं, सीएम योगी ने प्रशासनिक अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत बचाव संचालित करने और घायलों के समुचित इलाज के लिए निर्देशित किया है।

Share:

Next Post

पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता, अमृतपाल सिंह का मुख्य साथी गिरफ्तार

Sat Apr 15 , 2023
चंडीगढ़। पंजाब पुलिस (Punjab Police) को शनिवार को एक बड़ी सफलता मिली। अमृतसर देहात (Amritsar Dehat) और होशियारपुर पुलिस (Hoshiarpur Police) की संयुक्त टीम ने वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के मुख्य सहयोगी जोगा सिंह को सरहिंद से गिरफ्तार किया है। जोगा सिंह ने अमृतपाल की अमृतसर से भागने में मदद […]