खेल

जिओ सिनेमा ने बनाया रिकॉर्ड, धोनी की टीम की जीत को 2.5 करोड़ फैन्स ने देखा

नई दिल्ली (New Delhi)। चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) (Chennai Super Kings – CSK) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच खेले गए क्वालीफायर-1 मुकाबले (Qualifier-1 match) को आईपीएल के डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर (IPL’s digital streaming partner) जिओ सिनेमा (Jio Cinema) पर रिकॉर्ड लोगों ने देखा है। इस मुकाबले में महेन्द्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी वाली सीएसके ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस को 15 रनों से हारा दिया। डिजिटल माध्यम से आईपीएल 2023 का प्रसारण कर रहे जिओ सिनेमा ने इस मैच के साथ बीते सभी रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया।


क्वालीफायर-1 के हाई-वोल्टेज मैच के दौरान रिकॉर्ड 2.50 करोड़ लोगों ने एक साथ लाइव मैच का लुत्फ उठाया। जिओ सिनेमा के इतिहास में यह किसी भी मैच का लाइव प्रसारण देखने का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। इस मुकाबले ने एक महीने पुराने आईपीएल मैच के दौरान बने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 17 अप्रैल को महेन्द्र सिंह धोनी की टीम सीएसके का मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से हुआ था। उस मैच के दौरान जिओ सिनेमा पर 2.40 करोड़ लोगों ने एक साथ लाइव आईपीएल मैच देखा था। अब क्वालीफायर-1 के दौरान 2.50 करोड़ का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बनकर सामने आया है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार रात को खेले गए क्वालीफायर-1 के मुकाबले में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी की। टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवर में 157 रन पर ऑलआउट हो गई। गुजरात यह मुकाबला 15 रन से हार गई। इसी के साथ महेन्द्र सिंह धोनी की टीम रिकॉर्ड 10वीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंच गई। चेन्नई से मिली इस हार के बाद भी पांड्या की टीम गुजरात को फाइनल में जाने का एक मौका मिलेगा। मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच जो टीम एलिमिनेटर में जीतेगी, उससे गुजरात क्वालीफायर 2 में खेलेगी। आईपीएल का फाइनल मुकाबला 28 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

Share:

Next Post

IPL : आकाश मधवाल की घातक गेंदबाजी, लखनऊ को हराकर पहुंची क्वालीफायर में पहुंची मुम्बई

Thu May 25 , 2023
चेन्नई (Chennai)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 (Indian Premier League (IPL) 2023) के एलिमिनेटर मुकाबले (Eliminator Match) में एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Supergiants) को 81 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ मुंबई की टीम क्वालीफायर-2 (Qualifier-2) में पहुंच गई है। […]